श्री काशी विश्वनाथ का लाइव दर्शन हुआ बंद

श्री काशी विश्वनाथ का लाइव दर्शन हुआ बंद

वाराणसी (रणभेरी): कोरोना संक्रमण काल में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के लाइव दर्शन की सुविधा बंद हो गई है। पेड़ गिरने के कारण आई तकनीकी खामियों के कारण भक्तों को बाबा के घर बैठे दर्शन, पूजन और रुद्राभिषेक की सुविधा नहीं मिलने से श्रद्धालुओं में मायूसी है।

कोरोना संक्रमण काल में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की आरटी पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य कर दिया गया था। इसके चलते काफी संख्या में नियमित श्रद्धालु दर्शन से वंचित हो गए थे। श्रद्धालुओं ने इसका तोड़ बाबा के लाइव दर्शन से निकाला। फिलहाल कुछ दिनों से श्री काशी विश्वनाथ का लाइव दर्शन भी बंद हो गया है। इसके पीछे मंदिर परिसर में कुछ दिन पहले गिरे हुए अक्षयवट वृक्ष को माना जा रहा है।

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के सीईओ सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि पेड़ गिरने के कारण तार टूटने से बाबा विश्वनाथ का लाइव दर्शन बाधित हो गया है। इसको दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है। जल्द ही श्रद्धालुओं को बाबा के लाइव दर्शन, पूजन और रुद्राभिषेक की व्यवस्था शुरू हो जाएगी। श्रद्धालुओं से अपील है कि वह थोड़ा धैर्य बनाए रखें।

दशाश्वमेध घाट के नियमित दर्शनार्थी प्रेम, सुरेश, संध्या, पूनम, राजेश, कन्हैया  ने बताया कि हम लोगों ने अपना आरटी पीसीआर टेस्ट नहीं कराया। इसके कारण मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकते। हम लोग श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के ऐप व वेबसाइट पर ही बाबा का लाइव दर्शन कर रहे थे। पिछले कुछ दिनों से ना तो ऐप पर और ना ही वेबसाइट पर बाबा के दर्शन मिल रहे हैं।