विद्यापीठ में छात्रों ने प्रशासनिक भवन पर जड़ा ताला,नंबर बढ़ाने की कर रहे मांग

विद्यापीठ में छात्रों ने प्रशासनिक भवन पर जड़ा ताला,नंबर बढ़ाने की कर रहे मांग

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में परीक्षा परिणाम से आक्रोशित छात्रों ने प्रशासनिक भवन पर ताला जड़कर विरोध प्रदर्शन किया।छात्रों का आरोप था कि कॉपियों के गलत मूल्यांकन के कारण छात्रों को फेल कर दिया गया है। छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और नंबर बढ़ाने की मांग करते रहे। अधिकारियों ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन छात्र अपनी मांग पर अड़े रहे।

लगभग दो घंटे बाद एक प्रतिनिधिमंडल कुलपति से मिलने पहुंचे। शिक्षकों का तर्क था कि कॉपियों में कुछ न लिखने वाले या प्रश्नों के गलत उत्तर देने वालों को अंक कैसे दें, इसलिए उन्हें शून्य दिया गया। कुलपति ने छात्रों को सुझाव दिया कि आरटीआई के जरिए वह अपनी कॉपियां निकलवाएं और अगर वह मानते हैं कि उन्हें कम अंक मिले तो प्रार्थना पत्र दें। ऐसे छात्रों की कॉपियों की जांच नि:शुल्क कराई जाएगी। कुलपति प्रो. एके त्यागी ने छात्रों को समझा-बुझाकर शांत कराया,लेकिन इस पर छात्र भड़क उठे।

उन्होंने कहा कि उनके  नंबर इसी तरह बढ़ा दिए जाएं। बात नहीं बनी तो छात्र मुख्य द्वार पर ताला जड़कर प्रदर्शन करने लगे। लगभग तीन घंटे चले हंगामे के बाद शाम साढ़े छह बजे छात्रों ने प्रशासनिक भवन का ताला खोला। इसके बाद अधिकारी और कर्मचारी घर जा सके।धरना प्रदर्शन करने वालों में अभिषेक सोनकर, अभिषेक यादव, चंदन, कौशल मिश्रा, शिवजनक गुप्ता, आयुष, अर्जुन सहित 50 से ज्यादा छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।