रामपुर में सीएम योगी ने चुनावी सभा को किया संबोधित, कहा- गरीबों को उनकी जमीन और माफिया को सजा दी

 रामपुर में सीएम योगी ने चुनावी सभा को किया संबोधित, कहा- गरीबों को उनकी जमीन और माफिया को सजा दी

(रणभेरी): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को रामपुर के बिलासपुर एक रैली में पहुंचे।रामपुर में लोकसभा सीट पर 23 जून को उपचुनाव होना है। इस सीट को जीतने के लिए बीजेपी और सपा पूरा दमखम लगा रही है। वही रामपुर में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा रामपुर की अपनी धरोहर है, लेकिन कुछ लोग रामपुर की धरोहर को नष्ट करने के प्रयास में रहते थे। अगर किसी ने इसकी पहचान नष्ट करने की कोशिश की, तो जनता उसे सबक सिखाना भी जानती है। जनसभा में सीएम योगी ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने गरीबों को भूमाफियाओं से मुक्ति दिलाने का काम किया है।  इतना ही नहीं, भूमाफियाओं की ऐंठन को भी दूर कर दिया है. उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार की ओऱ से यहां बिना किसी भेदभाव के विकास का काम किया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले कि रामपुर के कारीगरों ने इस क्षेत्र को वैश्विक पहचान दिलाई है। साथ ही सरकार ने भी इसे दिशा में महत्वपूर्ण काम किया है. इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि यहां के गुंडाराज माफियाराज को डबल इंजन की सरकार ने खत्म करने का काम किया है. हमने पिछले 5 साल में से 2 साल तो कोरोना के साथ लड़ाई की। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फ्री राशन, फ्री उपचार, फ्री वैक्सीन देने का कार्य किया। सीएम योगी बोले कि पहले की सरकार में गरीबों की जमीनों पर कब्जा हो जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होता। 

लोकसभा उप चुनाव के प्रचार का मंगलवार को आखिरी दिन है। मुख्यमंत्री योगी रामपुर से लोकसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रस्सी जल गई है लेकिन, ऐंठन नहीं गई। जिन लोगों ने सत्ता का दुरुपयोग कर गरीबों, वाल्मीकि समाज, व्यापारियों, किसानों की जमीनों पर कब्जा किया, रामपुर की विरासत को नष्ट करने का प्रयास किया, उनके खिलाफ कार्रवाई की गई लेकिन वो ऐसा आचरण कर रहे हैँ जैसे उन पर अत्याचार किया गया हो। इन सब बातों से शायद मुख्यमंत्री का इशारा सपा नेता आजम खां की ओर ही रहा। साथ ही उन्होंने रामपुरी चाकू व जरी-जरदोजी के काम को वैश्विक मंच पर पहचान दिलाने की बात भी कही तो बिलासपुर की चीनी मिल के आधुनिकीकरण के लिए बजट मंजूर करने की भी जानकारी दी।

सीएम ने कहा कि सपा का आज भी ये हाल है कि देश में किसी सभ्य परिवार से जाकर पूछो तो बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक नाक-मुंह सिकोड़ लेते हैं और कहते हैं भगवान बचाए। जो आज घडियाली आंसू बहा रहे हैं ये ही लोग दुराचारी के लिए सहानुभूति दिखाते हुए कहते थे कि लड़कों से गलती हो जाती है। पहले प्रदेश में नौकरी निकलती थी तो एक खानदान वसूली पर निकल पड़ता था। अब ऐसा नहीं है पिछले पांच साल में लाखों नौकरी दी गईं और सरकार के 100 दिन होने तक दस हजार युवाओं को नौकरी का विज्ञापन नहीं नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अग्निपथ योजना विकसित देश पहले ही अपना चुके हैं। इसके अच्छे परिणाम आएंगे। डेढ़ साल में दस लाख युवाओं को सेना में सेवा का मौका मिलेगा। इसके बाद वो सेना में ही आगे काम कर सकेंगे तो सेना के अलावा अन्य बलों, यूपी पुलिस व प्रदेश के अन्य विभागों में नौकरी के साथ ही किसी भी क्षेत्र में अपने अनुभव से आगे बढ़ सकेंगे। एकमुश्त धनराशि मिलेगी जिससे स्टार्टअप या अपना कारोबार कर सकते हैं। विपक्ष इस पर गुमराह कर रहा है क्योंकि विपक्ष के लिए विकास मायने नहीं रखता, राष्ट्र सुरक्षा मायने नहीं रखती, रोजगार मायने नहीं रखता। कहा कि आने वाले दिनों में दो करोड़ विद्यार्थियों को टेबलेट व स्मार्टफोन दिए जाएंगे जबकि अब तक करीब 17 लाख को दिए जा चुके हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि बेरोजगारी को दूर करने के लिए सरकार हर परिवार का ब्यौरा जुटा रही है। इसके बाद जिस परिवार में एक भी सदस्य नौकरीपेशा नहीं होगा उसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी और रोजगार मुहैया कराएगी।सीएम योगी ने प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख से भी चुटकी ली। कहा कि औलख जी ने फ्री वैक्सीन के लिए पैसे तो नहीं मांगे। पता नहीं औलख क्या कारनामा करते हैं जब भी चुनाव प्रचार के लिए आता हूं बारिश बुला लेते हैं। विधानसभा चुनाव में भी तीन घंटे तक एयरपोर्ट पर मौसम खुलने का इंतजार करने के बाद वर्चुअली संबोधित करना पड़ा लेकिन, आप सबका आभार कि आपने बलदेव सिंह औलख को जिताया और आज फिर सरकार में रहकर विकास के कार्य कर रहे हैं। इनके कहने पर ही हमने बिलासपुर की सहकारी चीनी मिल के आधुनिकीकरण को मंजूरी देते हुए बजट का भी प्रावधान कर दिया है।