जम्मू पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह,आईटी जम्मू में किया रिसर्च सेंटर का उद्घाटन

जम्मू पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह,आईटी जम्मू में किया रिसर्च सेंटर का उद्घाटन

(रणभेरी): केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू में पहुंच गए है। उन्होंने नगरोटा स्थित आइआइटी नगरोटा में ब्लाक का उद्घाटन किया और इसके उपरांत वह वह जम्मू के भगवती नगर इलाके में रैली को संबोधित करने के लिए मंच की ओर बढ़ चुके हैं। गृहमंत्री अमित शाह की जम्मू में पहली बार जनसभा होगी।जम्मू पहुंचने पर उनका स्वागत में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह सहित जम्मू के मेयर चंद्र मोहन गुप्ता सहित अन्य गणमान्य मौजूद थे।

इससे पहले अमित शाह ने जीएमसी ऊधमपुर का नींव पत्थर रखा और केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत लाभार्थियों में चेक वितरित किए।उन्होंने मंच पर मिशन यूथ के अंतर्गत शफ्कत अली और रमन सिंह को नियुक्ति पत्र सौंपे। अमित शाह ने तेजस्विनी योजना के अंतर्गत शिवानी रेखी, सुनीता रानी और वीना को भी नियुक्ति पत्र सौंपे हैं।अमित शाह ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे हैं जिनका हाल ही में चयन हुआ है। इसके अलावा उन्होंने केंद्र की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का भी उद्घाटन किया। 

गृहमंत्री अमित शाह ने उद्घाटन के दौरान कहा कि यह सेंटर छात्रों के लिए काफी मददगार सबित होगा। पूरे सेंटर में वाईफाई की सुविधा दी जाएगी।यह बहुआयामी अनुसंधान केंद्र को सप्तऋषि के नाम से जाना जाएगा। सप्तऋषि में अत्याधुनिक उपकरणों से युक्त सात प्रयोगशालाएं चलाई जाएंगी। आईआईटी जम्मू के विस्तार के लिए कैबिनेट ने फेज 1-सी को भी मंजूरी दी। साथ ही फेज 1-सी के निर्माण में 680 करोड़ रुपये की लागत का अनुमान।