भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज

भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज

(रणभेरी): टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 शुरू हो गया है।  भारतीय टीम आज पाकिस्तान के खिलाफ एक हाईप्रोफाइल मुकाबले से वर्ल्ड कप में अपना अभियान शुरू करेगी।  जिस पर सारी दुनिया की नजर होगी। टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने हमेशा पाकिस्तान को हमेशा मात दी है। दोनों ही टीमों में बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं। जो अकेले अपने दम पर मुकाबले का रुख बदल सकते हैं। पाकिस्तान के कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो काफी अच्छे फॉर्म में हैं। ऐसे में पाकिस्तान को परास्त करने के लिए उसके किन खिलाड़ियों के लिए भारत को रणनीति बनाने की जरूरत है ।

वैसे तो कई देशों के बीच मुकाबला हो रहा है। लेकिन सबसे रोचक मुकाबल आज होने जा रहा है। इसका इंतजार अधिकतर भारतीय और पाकिस्‍तान के दर्शकों को रहता है। मैच 24 अक्टूबर को दुबई में भारतीय समय के अनुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। भारतीय टीम की कमान विराट कोहली संभाल रहे हैं। पाकिस्तान का नेतृत्‍व बाबर आजम करेंगे।

कश्‍मीर में हो रही हिंसा को लेकर इस मैच को रद्द करने की मांग हो रही थी। इस बीच बीसीसीआई ने साफ कर दिया था कि मैच होगा। यह आईसीसी का नियम है।बतातें चलें कि दोनों टीमें साल 2019 वनडे विश्व कप के बाद एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी। दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण एक दशक से कोई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं हुई है। भारत और पाकिस्तान का सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में आमना-सामना होता है। दोनों टीमों की भिड़ंत होने पर रोमांच चरम पर होता है।