फांसी के फंदे पर लटका मिला बुजुर्ग हलवाई का शव

फांसी के फंदे पर लटका मिला बुजुर्ग हलवाई का शव

वाराणसी (रणभेरी): जंगमबाड़ी क्षेत्र में रहने वाले हलवाई राजकुमार वर्मा (62) शनिवार को अपने घर में फंदे के सहारे लटके मिले। स्थानीय लोगों की सूचना के आधार पर पहुंची दशाश्वमेध थाने की पुलिस ने शव को फंदे से नीचे उतरवा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। बताया जा रहा है कि अकेले रहने की वजह से राजकुमार अवसादग्रस्त थे और इसी वजह से उन्होंने फांसी लगाकर जान दी।

दशाश्वमेध थाना अंतर्गत जंगमबाड़ी निवासी राजकुमार वर्मा के परिजनों के अनुसार उनकी पत्नी की मौत वर्षों पहले हो गई थी। राजकुमार की कोई संतान भी नहीं है। वह अपने चाचा के मकान में रहते थे। मिलनसार स्वभाव के राजकुमार इधर लगभग 2 हफ्ते से गुमसुम से रहते थे और किसी से बात भी नहीं करते थे। मुहल्ले में कोई उनसे कुछ कहता भी था तो वह जवाब नहीं देते थे और हाथ जोड़ लेते थे। शनिवार को उनकी दाई काम करने के लिए आई और उनका दरवाजा खटखटाई तो अंदर से कोई आवाज नहीं आई। कभी देर तक खटखटाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला तो दाई ने अगल-बगल के लोगों को बुलाया। लोगों ने रोशनदान से देखा तो राजकुमार फंदे के सहारे लटके हुए थे। आसपास के लोगों की सूचना पर दशाश्वमेध थाने की पुलिस आई। पुलिस दरवाजा तोड़ कर अंदर घुसी। पुलिस ने राजकुमार को फंदे से नीचे उतारा लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

इस संबंध में एसीपी दशाश्वमेध अवधेश कुमार पांडेय ने बताया कि स्थानीय लोगों से बातचीत में यही समझ में आया है कि बुजुर्ग अवसादग्रस्त थे। इसी वजह से उन्होंने फांसी लगाकर जान दी है। इसके अलावा कोई अन्य बात सामने नहीं आई है। शव का पंचनामा करा कर पोस्टमार्टम के लिए बीएचयू मोर्चरी भिजवा दिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद शव बुजुर्ग के परिजनों को सौंप दिया जाएगा।