कल वाराणसी के दौरे पर आएंगे सीएम योगी

कल वाराणसी के दौरे पर आएंगे सीएम योगी

वाराणसी (रणभेरी): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ कल शुक्रवार को वाराणसी आएंगे। वाराणसी में विकास कार्यों की समीक्षा का दौर अब विधानसभा चुनाव के बाद दोबारा शुरू हो रहा है। इसी कड़ी में विकास योजनाओं की जमीनी हकीकत को जानने सीएम योगी वाराणसी आ रहे है। साथ ही मई- जून में पीएम नरेन्‍द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ सकते हैं। इस लिहाज से पीएम की प्राथमिकता वाली परियोजनाओं की जमीनी हकीकत की पड़ताल जरूरी है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बार दो दिवसीय काशी यात्रा पर 13 मई को वाराणसी पहुंच रहे हैं। इस बाबत प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ सुबह 11 बजे तक वाराणसी आ जाएंगे। इसके बाद वह जंगमबाड़ी मठ में आयोजित वीर शैव सम्मेलन में बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल होंगे। इसके बाद कमिश्नरी सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे।

विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान पीएम की प्राथमिकता वाली योजनाओं की पड़ताल पर जोर रहने की उम्‍मीद है। माना जा रहा है कि इस बार पीएम के संभावित दौरे को वह अंतिम रूप देंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ समीक्षा बैठक के बाद शाम छह बजे डीएवी पीजी कालेज में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत चौरी- चौरा कांड की 100 वीं वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे।

इसके बाद श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के साथ ही दशाश्वमेध प्लाजा समेत अन्य परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम कर अगले दिन सुबह यहां से प्रस्थान करेंगे। माना जा रहा है कि पीएम नरेन्‍द्र मोदी का दौरा वाराणसी में होने जा रहा है। इस लिहाज से लोकार्पण और शिलान्‍यास की योजनाओं की लिस्‍ट को अंतिम रूप भी दिया जाना है। ऐसे में मुख्‍यमंत्री के दौरे में प्राथमिकता आधारित परियोजनाओं की भी अधिकारी लिस्‍ट तैयार कर उसकी सूचना मुख्‍यमंत्री को दे सकते हैं।