बृजभूषण के खिलाफ खाप पंचायत में चौधरियों की हुंकार, कुछ ही देर में होगा बड़ा फैसला

बृजभूषण के खिलाफ खाप पंचायत में चौधरियों की हुंकार, कुछ ही देर में होगा बड़ा फैसला

(रणभेरी): भाजपा के सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग और पहलवानों को इंसाफ दिलाने के लिए आज खाप में चौधरी सोरम के वैदिक कन्या इंटर कॉलेज में पहुंच गए हैं। आपसी मनमुटाव को दरकिनार कर गठवाला खाप के चौधरी राजेंद्र सिंह भी मंच पर पहुंचे हैं।खाप प्रतिनिधियों ने कहा कि देश के नामचीन पहलवानों के साथ अन्याय हो रहा है। सरकार पहलवानों की सुनने को तैयार नहीं है। यहां तक कि भाजपा के जाट सांसद भी मौन हैं। उन्होंने कहा कि देश की बेटियों को सम्मान दिला कर रहेंगे। दिल्ली पुलिस द्वारा बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप लगाने वाली खिलाड़ी को बालिग बताने मामला और भी ज्यादा गरमा गया है। 

इस बीच बीजेपी एमएलए नंद किशोर गुर्जर के बयान ने भी आग में घी डालने का काम किया जब उन्होंने बृजभूषण शरण सिंह का समर्थन कर दिया। इसके बाद खाप पंचायतें आर या पार के मूड में आ गई हैं। हरियाणा, राजस्थान और यूपी के खाप मुखिया आज सरकार को अपनी ताकत का अहसास कराने की कोशिश करेंगे। खाप चौधरियों की पंचायत में मनमुटाव भी देखने को मिला है। गठवाला खाप के चौधरी राजेंद्र सिंह ने मंच से कहा कि कुछ चौधरी अपने आप को खाप प्रमुख मान रहे हैं। इस पद का सम्मान करना चाहिए और अपने आपको स्वयं खाप चौधरी किसी को भी नहीं मानना चाहिए।

विनेश ने कहा, 'जंतर मंतर पर बैठने से तीन-चार महीने पहले, हम एक अधिकारी से मिले थे, हमने उन्हें सब कुछ बताया था कि कैसे महिला एथलीटों का यौन उत्पीड़न और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है, जब कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो हम धरने पर बैठ गए।'

भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि अगर मेरे खिलाफ एक भी आरोप साबित होता है, तो मैं खुद को फांसी लगा लूंगा। उन्होंने कहा कि मैंने कहा था कि अगर एक भी आरोप मेरे ऊपर साबित हो जाएगा तो मैं खुद फांसी पर लटक जाऊंगा। आज भी मैं उसी बात पर कायम हूं। चार महीने हो गए वो मेरी फांसी चाहते हैं, लेकिन सरकार मुझे फांसी नहीं दे रही है तो पहलवान अपना मेडल लेकर गंगा में बहाने जा रहे हैं। मुझ पर आरोप लगाने वालों गंगा में मेडल बहाने से बृजभूषण को फांसी नहीं मिलेगी।'अगर तुम्हारे पास कोई सबूत है तो जाकर पुलिस या अदालत को दो और अदालत मुझें फांसी देगा तो मुझे स्वीकार है। ये इमोशनल ड्रामा है। बता दें कि रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह यूपी के बाराबंकी में एक सभा को संबोधित कर रहे थे।