एनडीए 3.0 संविधान की शपथ के साथ काशी के सांसद बने देश के पीएम

एनडीए 3.0 संविधान की शपथ के साथ काशी के सांसद बने देश के पीएम
एनडीए 3.0 संविधान की शपथ के साथ काशी के सांसद बने देश के पीएम

*राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने दिलाई नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद की शपथ
वाराणसी (रणभेरी)। वाराणसी संसदीय सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत और भाजपा को मिले प्रचंड जनादेश के बाद अनूठी काशी में जश्न के अनोखे रंग नजर आए। मंदिरों में अनुष्ठानों का दौर चला तो जश्न में लोकधुन, लोकसंगीत की धुन भी सुनाई दी। अब जबकि काशी के सांसद मोदी लगातार दूसरी बार ऐतिहासिक जीत दर्ज कर प्रधानमंत्री पद पर काबिज हुए, तो बाबा विश्वनाथ की नगरी में शपथ ग्रहण समारोह को लेकर विशेष उत्साह देखने को मिला। मोदी ने भी अपने संसदीय क्षेत्र की जनता की आकांक्षा का ध्यान रखा और उनके निर्देश पर समारोह में काशी वासियों के लिए विशेष इंतजाम किए गए थे। समारोह में शिरकत करने के लिए काशी क्षेत्र के लगभग 300 लोग दिल्ली पहुंचे थे। इनमें वाराणसी के सभी विधायक, मंत्री और अन्य जनप्रतिनिधियों के अलावा चुनाव में मोदी के प्रस्तावक, सुविख्यात गायक पद्मभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र, डॉक्टर मनु यादव, डॉक्टर चंद्रमौली उपाध्याय, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय, काशी विद्यापीठ, संपूणार्नंद संस्कृत विश्वविद्यालय, तिब्बती संस्थान के कुलपति, नगर के कई विद्वानों को समारोह में आमंत्रित किया गया था। भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेशचंद्र श्रीवास्तव के अनुसार प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए काशी से लगभग 300 लोग दिल्ली पहुंचे थे। खास बात यह है कि इनमें बूथ स्तर के कार्यकर्ता भी शामिल थे। भाजपा पदाधिकारियों के अनुसार शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर काशी वासियों के लिए अलग से स्थान निर्धारित किया गया था और पार्टी के वरिष्ठ नेता को दायित्व दिया गया था। समारोह को लेकर काशी ही नहीं, पूरे पूर्वांचल में उत्साह दिखा। लोगों में यह जानने की विशेष उत्सुकता थी कि पूर्वांचल से इस बार कितने नेताओं को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल पाती है।
दिल्ली में शपथ, काशी में जश्न

ढोल-नगाड़ों और डमरुओं की गड़गड़ाहट के साथ काशी ने दी पीएम मोदी को तीसरे कार्यकाल की बधाई
नरेन्द्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद देशभर में उनके समर्थकों में उत्साह है। वहीं प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी पार्टी कार्यकतार्ओं में उत्साह चरम पर है। रविवार रात कार्यकतार्ओं ने डमंरू, ढोल नगाड़ों और मिठाइयों के साथ अपनी खुशी का इजहार किया। सोनारपुरा क्षेत्र में भाजपा कार्यकतार्ओं ने ढोल नगाड़ों, डमरू, आतिशबाजी और मिठाइयों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरी बार शपथ ग्रहण करने पर हर्षोल्लास के साथ खुशियां बांटी। इस अवसर पर जिला मीडिया प्रभारी अरविंद मिश्रा, वरिष्ठ भाजपा नेता असित दास, मंडल उपाध्यक्ष जैन शर्मा, अप्पूउपाध्याय, विनय राय और विनोद ओझा समेत दर्जनो कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

मिठाई बांटकर भाजपाजनों ने जताई खुशी 

वाराणसी से सांसद नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने हैं। इससे भाजपाई गदगद हैं। भाजपा कार्यकतार्ओं ने शपथ ग्रहण के अवसर पर सेवापुरी विधानसभा के विधायक नील रतन सिंह पटेल नीलू के नेतृत्व में जश्न मनाया। इस दौरान मिठाई बांटकर खुशियों का इजहार किया। इस दौरान विधायक के कार्यालय स्वाभिमान स्थल क्षेत्र के खजुरी में देर शाम 7 बजे बड़े ही धूम धाम से गाजे बाजे तथा पटाके के साथ उत्सव के रूप में एक दूसरे को मिठाई खिलाकर मनाया। कार्यक्रम में सेवापुरी विधायक नील रतन पटेल नीलू की बेटी अदिती पटेल के नेतृत्व में विधानसभा के संयोजक वंशराज पटेल की उपस्थिति में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  कार्यक्रम के दौरान दीपक पटेल, शिवधनी पटेल, निशा पटेल, रेखा राजभर, देवेंद्र सेठ, सर्वजीत पटेल, शकलनारायण पटेल, राकेश सिंह, रामआसरे पटेल ,संतोष मिश्रा, मनोज पाल, निखिल जायसवाल, मिथिलेश सिंह, निषाद पार्टी के विधानसभा अध्यक्ष मनोज बिंद, नील कलम श्रीवास्तव, आजाद बिंद, विनोद मिश्रा, अरविन्द पटेल आदि रहे।