अभ्यर्थियों को नहीं मिले एडमिट कार्ड, एग्रीकल्चर का एंट्रेंस एग्जाम कल

अभ्यर्थियों को नहीं मिले एडमिट कार्ड, एग्रीकल्चर का एंट्रेंस एग्जाम कल

वाराणसी (रणभेरी): काशी हिंदू विश्वविद्यालय के अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एंट्रेंस एग्जाम करा रही है। लेकिन एनटीए की कार्यपद्धति से अभ्यर्थियों में खासी नाराजगी है। इसे लेकर एनटीए के साथ ही बीएचयू प्रशासन के खिलाफ छात्र-छात्राओं ने सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर मुहिम छेड़ रखी है। छात्र-छात्राओं का कहना है कि उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का काम किया जा रहा है।

खामियों को नहीं सुधारा गया तो उनका साल बर्बाद हो जाएगा। बीएचयू एंट्रेंस एग्जाम की ऑनलाइन तैयारी कराने वाले प्लेटफॉर्म बीएचयू वर्ल्ड ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है कि एनटीएपरीक्षा के नाम पर मनमानी कर रहा है। लगातार खराब व्यवस्था और बेतुका परीक्षा का आयोजन जारी है। अब पानी सिर से ऊपर है। 6 अक्टूबर बीएससी एग्रीकल्चर का एंट्रेंस एग्जाम है और अभी तक अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड नहीं मिल पाया है। सारे कर्मों का जवाब दो, जिम्मेदार को सस्पेंड करो। छात्रों ने बॉयकॉट एनटीए मुहिम भी सोशल मीडिया पर छेड़ रखी है। वहीं, छात्र-छात्राओं की शिकायतों के बारे में बीएचयू के परीक्षा नियंत्रक और कृषि विज्ञान संस्थान के डायरेक्टर से बात करने की कोशिश की गई तो किसी ने कॉल नहीं रिसीव नहीं की। 

एलएलबी एंट्रेस को लेकर भी उठे थे सवाल

बीएससी एग्रिकल्चर एंट्रेंस एग्जाम के एडमिट कार्ड से पहले छात्रों ने बीएचयू के एलएलबी एंट्रेंस एग्जाम को लेकर सवाल उठाया था। छात्रों का कहना था कि आप लोग छात्रों के साथ मनमानी कर रहे हैं। देश में ऐसा कोई विद्वान नहीं होगा जो इस बात का समर्थन करे कि लॉ एंट्रेंस एग्जाम में लॉ से ज्यादा गणित के सवाल पूछे जाएं। इसके साथ ही छात्रों को आधा अधूरा प्रश्न दे रहे हैं, कई स्तर पे खामियां है।