हवलदार के कारनामे से बीएचयू शर्मशार

हवलदार के कारनामे से बीएचयू शर्मशार

वाराणसी (रणभेरी): काशी हिंदू विश्वविद्यालय एनसीसी के एक हवलदार के कारनामे से फिर शर्मसार हो गया। लगभग 23 महीने बाद ऑफलाइन कक्षाओं के संचालन के लिए विश्वविद्यालय कैंपस खुला ही था कि कैंपस की एक छात्रा के साथ छेड़खानी की घटना सामने आ गई। छेड़खानी की घटना से जहां विश्विद्यालय के सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे है वहीं इस घटना से विश्वविद्यालय के छात्र- छत्राओं में काफी आक्रोश है। छात्रा के साथ छेड़खानी नवीन गर्ल्स हॉस्टल के पीछे हुई। छात्रा का आरोप है कि उसके साथ एनसीसी की 28 वीं गर्ल्स बटालियन के हवलदार मनोज कुमार ने छेड़खानी की, जिसके बाद लंका पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वह अनुशासन के लिए जानी जाने वाली एनसीसी के हवलदार द्वारा किये गए इस कृत्य से विश्वविद्यालय में चचार्ओं का बाजार गर्म है। फिलहाल पुलिस आरोपी को आज जेल भेजने की तैयारी में है।

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय की स्नातक थर्ड ईयर की छात्रा न की नजर मनोज पर पड़ गयी और उन्होंने उसे पकड़ लिया। आरोपी मनोज को प्रॉक्टोरियल बोर्ड ऑफिस ले जाया गया और लंका थाने की पुलिस को सूचना दी गई। रात में ही पुलिस आरोपी मनोज को लंका थाने ले गई। इस सम्बन्ध में डीसीपी काशी जोन रामसेवक गौतम ने बताया कि बीएचयू प्रॉक्टोरियल बोर्ड की सूचना पर लंका थाने की पुलिस में गई थी।

आरोपी को पकड़ने के साथ ही पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया। छात्रा की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। छात्रा का मेडिकल मुआयना करा कर आरोपी को आज अदालत में पेश किया जाएगा। छात्रा के बयान और साक्ष्य के आधार पर आरोपी के खिलाफ प्रभावी तरीके से पैरवी कर उसे अदालत से कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।