चुनावी नतीजों के बाद अब छिड़ी जुबानी ‘जंग’

चुनावी नतीजों के बाद अब छिड़ी जुबानी ‘जंग’

वाराणसी (रणभेरी): पंचायत चुनावों के नतीजे सामने आए गए हैं। इसके बाद उप विजेता और विजेताओं में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। वोटों के समीकरण को लेकर एक-दूसरे की आलोचना की जा रही है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के परिणाम आते ही सोशल-साइटों पर धंधा पानी शुरू हो गया है। बहुतेरे व्हाट्सएप ग्रुपों में विजयी प्रत्याशियों की वीर-गाथाएं शुरू हो गई हैं। वहीं, उप विजेता और अन्य हारे हुए प्रत्याशियों ने वोट देने के लिए जनता का आभार जताते हुए विजेताओं पर तमाम आरोप भी लगाए हैं। उधर, जीते हुए प्रत्याशियों का फोन नम्बर चुनाव कार्यालयों से हासिल कर पहले बधाई, फिर मिठाई की मांग की जारी है।  

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इन दिनों कोविड-19 का प्रकोप अपने चरम सीमा पर है तो वहीं दूसरी तरफ त्रिस्तरीय चुनाव की परिणाम की गहमागहमी साफ देखी जा रही है परिणाम आते ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है इसी दौर के दौरान कुछ बूथ पर फिर से मतों की गिनती करवाया जा रहा है आरोपों के इस दौर में पुलिस प्रशासन काफी सख्त नजर आ रही है। 

मीडिया से बात करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अमित वर्मा ने बताया कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं किसी भी प्रकार की कोई हेरफेर ना हो पाए जिसको देखते हुए पर्याप्त मात्रा में फोर्स की तैनाती भी कर दी गई है और पारदर्शिता  बरतने की हर संभव प्रयास किया जा रहा है वही एक बार फिर से मतों की गणना को जानने के लिए प्रत्याशियों में काफी गहमागहमी की स्थिति बनी हुई है पुनर मतगणना वाराणसी के हरहुआ स्थित एक विद्यालय में किया जा रहा है मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अमित वर्मा के साथ साथ क्षेत्राधिकारी सदर क्षेत्राधिकारी पिंडरा अभिषेक पाण्डेय मौजूद रहे।