वाराणसी: स्वास्थ्य केंद्र पर हजारों लीटर पानी रोज हो रहा बर्बाद, कर्मियों को दिखाई नहीं देता

वाराणसी: स्वास्थ्य केंद्र पर हजारों लीटर पानी रोज हो रहा बर्बाद, कर्मियों को दिखाई नहीं देता

वाराणसी(रणभेरी): एक तरफ सरकार अखबारों व टीवी पर पानी बचाने की अपील कर रही है। वहीं दूसरी तरफ सरकारी कर्मचारियों की लापरवाही से हजारो लीटर पीने का पानी रोज बर्बाद हो रहा है। चौकाघाट स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जहां सुबह स्वास्थ्य केन्द्र खुलने के दौरान ही कर्मचारियों द्वारा टंकी को भरने के लिए मोटर चालू कर दिया जाता है लेकिन शायद वह बंद करना भूल जाते है। जिसके कारण हजारो लीटर पानी रोज बर्बाद हो रहा है।

यह एक दिन की बात नहीं रोज की बात है जहा टंकी भरने के घंटों बाद भी पानी भर कर गिरता रहता है। पानी गिरने के कारण टंकी के नीचे का क्षेत्र चारों तरफ से पानी में डूब जाता है जिसके कारण लोगों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। देखा जाय तो पूरे देश मे जल का लेबल कम होता जा रहा है पानी का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है और देश मे पानी का संकट बना हुआ है कितने लोगों को इसी पानी के लिए सुबह से लाइन में लगना पड़ता है तब जाकर वह पानी ले पाते है।

लेकिन यहां पर इस कदर पानी को बर्बाद किया जाता है जैसे इनको इसके कीमत का अंदाजा ही नहीं है। क्षेत्रीय लोगों का कहना है  की कई बार स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों से पानी गिरने के बारे में बताया जाता है लेकिन वह सुनते नहीं है। एक तरफ सरकार द्वारा भी जल संरक्षण करने की बात करते हुए इसके प्रति जन जागरूकता अभियान चलाया जाता है वहीं दूसरी उनके ही कर्मचारी पानी को बर्बाद करने में लगे हुए है।