Delhi Election: भाजपा नतीजों से पहले ही स्वीकारी पराजय, दफ्तर में लगे पोस्टर

Delhi Election: भाजपा नतीजों से पहले ही स्वीकारी पराजय, दफ्तर में लगे पोस्टर

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के चुनावी नतीजे सामने आने लगे है। शुरुआती रुझानों के मुताबिक दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती दिख रही है। वहीं बीजेपी की सीटें तो बढ़ती दिख रही है, लेकिन वो बहुमत से बहुत दूर हैं। ऐसे में चुनावी नतीजे आने से पहले ही बीजेपी ने हार स्वीकार कर ली है। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू होने से पहले ही दिल्ली बीजेपी मुख्यालय के बाहर पोस्टर बदल गए हैं।

नतीजों से पहले ही हार स्वीकार:

बीजेपी के दिल्ली प्रदेश कार्यालय पर लगाया गया नया पोस्टर इस ओर इशारा करता है कि बीजेपी ने नतीजों से पहले ही हार को स्वीकार कर लिया है। पोस्टर के सामने आने के बाद लोग कयास लगाने लगे हैं कि क्या बीजेपी वोटों की गिनती से पहले ही अपनी पराजय को स्वीकार कर चुकी है? बीजेपी के दिल्ली दफ्तर के बाहर लगे अमित शाह के पोस्ट पर लिखा गया है कि 'विजय से हम अहंकारी नहीं होते और पराजय से हम निराश नहीं होते।' इसका लाइन का इशारा साफ-साफ समझा जा रहा है कि पार्टी ने नतीजों से पहले ही हार को स्वीकार कर कार्यकर्ताओं का हौंसला बढ़ाने की कोशिश की है।

चुनाव में जीत हासिल करेगी बीजेपी: 

हालांकि बीजेपी नेताओं के बयान इस पोस्टर से ठीक उलट हैं। बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी जहां जीत का दावा कर पार्टी को 55 सीट हासिल होने की बात कह रहे हैं तो वहीं बीजेपी नेता और राज्यसभा सदस्य विजय गोयल ने दावा किया है की बीजेपी चुनाव में जीत हासिल करेगी। गौरतलब है कि चुनावी नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल्स ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के जीत का अनुमान लगाया है।