वाराणसी: सीएए के विरोध में जेल जाने वालों से मिली प्रियंका गांधी, एक झलक पाने को उमड़ा जन सैलाब

वाराणसी: सीएए के विरोध में जेल जाने वालों से मिली प्रियंका गांधी, एक झलक पाने को उमड़ा जन सैलाब

अरदास संग सीएए के विरोध में जेल में बंद रह चुके छात्रों और समाजसेवियों से की बात
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के वाराणसी पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

वाराणसी(रणभेरी): कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा एक दिवसीय वाराणसी दौरे पर शुक्रवार को सुबह 10.20 बजे चार्टर विमान से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचीं। प्रियंका के आगमन से पूर्व वाराणसी एयरपोर्ट पर पूर्व सांसद राजेश मिश्रा, पूर्व विधायक अजय राय, वीरेंद्र सिंह व मेवालाल बागी, जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल सहित अन्य नेता एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे। प्रियंका गांधी के एयरपोर्ट पहुंचने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने मुख्य टर्मिनल भवन में उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट परिसर से बाहर निकलते ही कार्यकतार्ओं ने उनके स्वागत में जमकर नारेबाजी की। उसके बाद 10.35 बजे प्रियंका गांधी सड़क मार्ग से शहर प्रस्थान कर गयीं। 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी को स्मृति चिन्ह देते रविदास मंदिर के अर्चक

ग्रहण किया रविदास मंदिर का प्रसाद:

11 बजे वह राजघाट पर रविदास मंदिर में दर्शन करने पहुंचीं, यहां दर्शन पूजन के बाद उन्होंने प्रसाद भी ग्रहण किया। इस दौरान समर्थकों की भारी भीड़ उनके समर्थन में नारे लगाती रही। मंदिर के बाहर घाट की सीढ़ियों पर जमा कार्यकतार्ओं का प्रियंका ने हाथ हिलाकर अभिवादन किया। कांग्रेस महासचिव ने बनारस के संत शिरोमणि गुरु रविदास मंदिर में दर्शन किया तो मंदिर के पुजारियों ने उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 'सामाजिक उत्थान में संत शिरोमणि रविदास जी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है'।

संपूणार्नंद छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई के जीते प्रत्याशियों से की मुलाकात:

रविदास मंदिर में दर्शन के बाद नाव से प्रियंका श्री विद्यामठ पहुंचीं जहां पर वह सीएए के विरोध के दौरान हिरासत में लिए गए लोगों, बीएचयू के छात्रों, सामाजिक कार्यकतार्ओं और पार्टी पदाधिकारियों से बातचीत भी की। प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रदर्शनकारियों से मुलाकात करने के बाद उनको अस्वासन  दिया कि जब हमारी सरकार आएगी तो NRC और CAA पूर्ण तरह से खत्म करा दिया जाएगा। लोगों से मुलाकात के दौरान प्रियंका ने संपूणार्नंद संस्कृत विवि में छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई के जीते हुए प्रत्याशियों से मुलाकात कर उनका हौंसला बढ़ाया। लोगों से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर भी दर्शन के लिए गई और बाबा विश्वनाथ का सविधि दर्शन पूजन किया।