वाराणसी: लॉकडाउन में घूम रहे लोग बने समाज के दुश्मन, ऐसे लोगों की तस्वीर पुलिस कर रही वायरल

वाराणसी: लॉकडाउन में घूम रहे लोग बने समाज के दुश्मन, ऐसे लोगों की तस्वीर पुलिस कर रही वायरल

लॉकडाउन में तफरी कर रहे लोगों को नियंत्रण के लिए अपनाया अनूठा तरीका

वाराणसी(रणभेरी): प्रशासन और पुलिस की तमाम कोशिशों के बाद भी शहर के कुछ लापरवाह लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। शहर में लॉकडाउन होने के बाद भी बेपरवाह लोग धड़ल्ले से बिना किसी सुरक्षा व्यवस्था के अपने दो पहिया व चार पहिया वाहनों से घूम रहे हैं। एसएसपी प्रभाकर चौधरी के आदेश पर ऐसे लोगों के चालान भी काटे जा रहे हैं, फिर भी लॉक डाउन के दूसरे दिन कुछ लापरवाह लोग अपने दो पहिया वाहने से बिना हेलमेट मास्क के घूमते नजर आ रहे हैं। ऐसे में वाराणसी पुलिस ने इन लापरवाह लोगों को जागरुक करने के लिए अनोखा तरीका अपनाया है। 

शहर में दूसरे दिन लॉकडाउन होने के बाद भी कुछ लोग बिना किसी डर के बाईक से घूमते दिख रहे हैं। वाराणसी पुलिस कल से ऐसे लोगों के चालान को काट ही रही है। इसके साथ ही मंगलवार से वाराणसी पुलिस ने एक नया तरीका भी शुरू कर दिया है। पुलिस बाहर घूमने वाले लापरवाह लोगों को रोक रही है और उनके हाथ में एक पोस्टर देकर उनकी तस्वीरें भी ले रही है। इस पोस्टर में लिखा है, ‘मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं मुंह पर मास्क, रुमाल या गमछा नहीं लगाऊंगा।’ 

पुलिस उन सभी लापरवाह लोगों को रोक कर इस पोस्टर के साथ उनकी तस्वीर ले रही है और उन्हें समझा भी रही है के बिना मास्क के या लॉकडाउन में ऐसे बेवजह घूमने का बूरा परिणाम हो सकता है। ऐसे लोग अपने साथ-साथ अपने परिवार वालों के भी खतरे में डाल रहे हैं।