वाराणसी: पारिवारिक कलह ने निगला एक और परिवार, बच्चों का गला दबाकर पति-पत्नी ने लगाई फांसी

वाराणसी(रणभेरी): शहर में सनसनीखेज मामला सामने आया है। शहर के व्यस्ततम इलाके में एक घर से परिवार के 4 लोगों का शव बरामद हुआ है। घटना की जानकारी होते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है।  आदमपुर थाना क्षेत्र के नचनी कुंआ (मुकीमगंज) में दो बच्चों के साथ पति-पत्नी ने शुक्रवार की सुबह आत्महत्या कर ली। मरने से पहले व्यक्ति ने डायल 112 पर पुलिस को बताया कि वह परिवार सहित जान देने जा रहा है और जब तक कि पुलिस पहुंच पाती चारों की जान जा चुकी थी। घटनास्थल पर स्थानीय पुलिस के साथ एसएसपी भी पहुंचे हैं। घटना के अन्य कारणों की पड़ताल की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार परिवार में काले पंखे की जाली बनाने का काम होता था। पुलिस के अनुसार, नचनी कुंआ निवासी चेतन तुलस्यान ने डायल 112 पर सूचना दी कि हम लोग आत्महत्या करने जा रहे हैं। इस सूचना पर त्वरित एक्शन लेते हुए पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब उन्होंने आत्महत्या कर ली थी। प्रथम दृष्टया लगता है कि परिवारवाद के कारण परिवार ने आत्मघाती कदम उठाया।

पुलिस ने मकान का दरवाजा खुलवा कर जब चेतन के बारे में पूछा तो उसके पिता ने कहा कि ऊपर छत वाले कमरे में उसका परिवार सो रहा है। जब पुलिस ने ऊपर छत के कमरे में देखा तो एक कमरे में पति चेतन, पत्नी ऋतु फंदे से लटक रहे थे। दूसरे कमरे में बेटे हर्ष और बेटी गुनगुन का शव बिस्तर पर पड़ा था। फॉरेंसिक विभाग की टीम भी बुलाई गई, वहीं फ़िलहाल पुलिस अधिकारी घटना के कारणों की पड़ताल में जुटे हैं। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि मौके से तीन पेज का सुसाइड नोट भी बरामद हुआ हैै। पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है और पोस्टमार्टम की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।