वाराणसी: दबंगई के बदौलत व्यापारियों के लाखों रुपये हड़पना चाहता है हेरिटेज का मालिक, पैसा मांगने पर मिलती है धमकी

वाराणसी: दबंगई के बदौलत व्यापारियों के लाखों रुपये हड़पना चाहता है हेरिटेज का मालिक, पैसा मांगने पर मिलती है धमकी

लंका थाने में दो व्यापारियों ने हेरिटेज वर्ल्ड स्कूल के मालिक पंकज राय के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा
लकड़ी और टाइल्स की खरीद के बाद पैसा न देने और मांगने पर धमकी देने का है मामला

 

वाराणसी(रणभेरी): हेरिटेज एजुकेशन एन्ड ह्ययूमन वेलफेयर सोसाइटी के मालिक पंकज राय पर दो व्यापारियों का लाखों रुपये हड़पने का एक बड़ा मामला सामने आया है। शुक्रवार को लंका थाने में दो व्यापारियों ने हेरिटेज के मालिक पंकज राय के खिलाफ पैसे हड़पने और मांगने पर धमकी और गाली गलौज देने का मुकदमा दर्ज कराया।

जीटी रोड, डांडी पड़ाव स्थित बाबा टाइल्स एवम मार्बल के मालिक शशांक ओझा ने लंका थाने में दी तहरीर में बताया कि हेरिटेज के मालिक पंकज राय ने मेरे फर्म से 2017-18 में 5 लाख 88 हजार 4 सौ 37 रुपये का टाइल्स और मार्बल लिया। वहां भेजे गए टाइल्स और मार्बल के पांच बिल भी हमारे पास हैं। माल खरीदने के बाद पंकज राय की नियत बदल गई और वह पैसा भुगतान नहीं करना चाहते। उनके यहां अनेको बार तगाद किया गया पर वे पैसे नहीं दिए उल्टे तगादा करने जाने पर अप्रिय घटना पर उतारु हो जाते हैं।

शशांक ने लिखित शिकायत में बताया कि पंकज राय दबंग किस्म के व्यक्ति हैं और अपनी दबंगई के बल पर मेरा पैसा हड़पना चाहते हैं। पांच लाख से ज्यादा पैसा फंसने मुझ साधारण तरह के व्यापारी का जीना मुहाल हो गया है। मानसिक पीड़ा की वजह से स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा है। शशांक ने पुलिस से गुहार लगाते हुए कहा कि मुझ सीधे-साधे व्यापारी का पैसा भुगतान कराने की कृपा करें।

वहीं डांडी, पड़ाव स्थिम बालाजी ट्रेड़िग के मालिक अजय कुमार ओझा ने थाने में हेरिटेज स्कूल के मालिक पंकज राय के खिलाफ तहरीर देते हुए कहा कि पंकज राय ने फरवरी और मार्च 2017 के विभिन्न तिथियों पर हमारे फर्म से कुल 146.677 घनफीट लकड़ी का उपयोग अपने विद्यालय के भवन निर्माण में किया। जिसका कुल मूल्य 2 लाख 56 हजार 4 सौ 96 रुपये होता है। इसका बिल पंकज राय को दिया गया तो पंकज ने 1 लाख 50 हजार का भुगतान किया। शेष बकाया 1 लाख 6 हजार 496 रुपये नहीं दिया। लगभग डेढ वर्ष का समय बीत जाने के बाद बार-बार बकाया बिल पैसे के लिए पंकज राय से गुहार लगाया पर वे बकाया पैसे को हड़पना चाहते हैं।

अजय ने बताया कि बकाया पैसे मांगने पर आए दिन मुझको और मेरे कर्मचारियों को बुलाकर बेइज्जत किया जा रहा है। पंकज राय अपनी दबंगई के बल पर सीधे-साधे व्यापारियों का पैसा हड़पना चाहता है। व्यापारी ने बताया कि इसके साथ मुझे अपने साथ कुछ अप्रिय घटना होने का डर भी है। इन व्यापारियों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।