वाराणसी: कांग्रेसियों का चेतगंज थाने पर अनोखा प्रदर्शन, पुष्पांजलि अर्पित कर थानेदार का किया धन्यवाद

वाराणसी: कांग्रेसियों का चेतगंज थाने पर अनोखा प्रदर्शन, पुष्पांजलि अर्पित कर थानेदार का किया धन्यवाद

एफआईआर दर्ज कराने के विरोध में थाने पर पुष्पांजलि अर्पित कर थानेदार को दिया धन्यवाद पत्र

वाराणसी(रणभेरी): जिला कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को चेतगंज थाने पर अनोखा प्रदर्शन किया।  विगत 4 जुलाई को कानपुर में हुए शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने पर चेतगंज पुलिस के द्वारा कांग्रेस जनों पर एफआईआरदर्ज की गयी गयी है। पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज करने पर जिला कांग्रेस सेवादल द्वारा चेतगंज थाने के मुख्य द्वार पर गुलाब की पखंड़ियों से पुष्पांजलि की गयी और थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार को संविधान निमार्ता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का चित्र प्रदान कर, एसएसपी को धन्यवाद पत्र भी जारी किया गया। 

विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस सेवा दल के पूर्व जिला अध्यक्ष हरीश मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में पहली बार शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने पर योगी सरकार विपक्ष पर यानी कांग्रेस पार्टी वाराणसी के जिला अध्यक्ष राजेश्वर पटेल एवं महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे सहित 18 कार्यकतार्ओं पर मुकदमा दर्ज करना यह साबित करना है कि योगी सरकार पुलिसकर्मियों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। जिस पुलिस के आड़ में योगी सरकार अपनी कमियों को छुपाती है, आज उसी पुलिस के साथ न्याय करने से कतराती नजर आ रही है।

उन्होंने कहा कि हम सभी कांग्रेसी अपने प्रदेश के समस्त पुलिसकर्मियों के प्रति संवेदना आस्था और श्रद्धा रखते हैं। जब-जब देश के जवान और पुलिस शहीद हो होंगे तब तक उनके शहादत का विरोध करते हुए यही दुखी मन से श्रद्धांजलि अर्पित करते रहेंगे। इसके लिए चाहे जितना मुकदमा झेलना होगा हम झेलेंगे, लेकिन अपने पुलिस के ऊपर हो रहे अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे भी। कांग्रेसजनों पर मुकदमा करने के लिए हम चेतगंज पुलिस एवं वाराणसी पुलिस को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने योगी सरकार के घबराहट को उजागर किया है।