वाराणसी: कांग्रेस सचिव गौरव कपूर ने भेलूपुर गैस रिसाव पीड़ितों का जाना हाल, दिया मदद का आश्वासन

वाराणसी: कांग्रेस सचिव गौरव कपूर ने भेलूपुर गैस रिसाव पीड़ितों का जाना हाल, दिया मदद का आश्वासन

वाराणसी(रणभेरी): सोमवार देर रात भेलूपुर स्थित जल संस्थान परिसर में टंकी से क्लोरीन गैस का रिसाव होने के कारण करीब आधा दर्जन लोग बीमार हो गये थे। जल संस्थान में हुई गैस रिसाव की घटना में मंडलीय अस्पताल कबीरचौरा में भर्ती बीमार लोगों का हाल-चाल पूछने के लिए कांग्रेस रिसर्च विभाग कमेटी के सचिव गौरव कपूर मंगलवार को आस्पताल में पहुंचे। गौरव कपूर ने मरीजों का हाल-चाल जाना, वहीं पीड़ित मरीजों को पूरी मदद करने का आश्वासन दिया। 

इस दौरान गौरव कपूर ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भेलूपुर जल संस्थान में कई वर्षों से कबाड़ पड़ा हुआ है जिसका निस्तारण स्थानीय प्रशासन और राज्य सरकार नहीं करवा रही है। ऐसे में कल रात कबाड़ में पड़े हुए सिलेंडर से गैस के रिसाव से कई लोगों की जान पर बन आयी। कपूर ने कहा कि इस हादसे की जांच के बाद दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि यह आम जनता की जान से खिलवाड़ जैसा है। उन्होंने कहा कि कृपा है कि कोई अनहोनी नहीं हुई।

बता दें कि भेलूपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत जल संस्थान परिसर में जलाशय टंकी के पास क्लोरीन गैस सिलेंडर से अचानक गैस रिसाव से जल संस्थान परिसर के अंदर और बाहर अफरातफरी मच गयी थी। गैस रिसाव के चलते एक कर्मचारी और अगल-बगल के करीब 8 लोग बेहोश हो गए थे। जिनको एम्बुलेंस के माध्यम से मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। जहा सभी का इलाज चल रहा हैं। वही दो की हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।