वाराणसी: कमिश्नर और डीएम ने दरी-बेंच पर बैठ बच्चो संग पढी किताबें

वाराणसी: कमिश्नर और डीएम ने दरी-बेंच पर बैठ बच्चो संग पढी किताबें

‘पढ़े बनारस-बढ़े बनारस’ के अंतर्गत अधिकारियों ने प्राथमिक स्कूल के बच्चों संग पढी किताबें

वाराणसी(रणभेरी): राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के आह्वान पर जनपद वाराणसी में मंगलवार को पूर्व घोषित कार्यक्रम ‘पढ़े बनारस- बढ़े बनारस’ का आयोजन किया गया। इस आयोजन के अंतर्गत जहां कमिश्नर दीपक अग्रवाल और मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्गी ने अर्दली बाजार के प्राथमिक विद्यालय में जहां जमीन में बैठकर छात्रों के साथ किताब पढ़ी तो जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने प्राथमिक विद्यालय घौसाबाद में बच्चों संग 45 मिनट बुक रीड की। किताब पढ़ने के बाद जिलाधिकारी ने कहा कि किताबें सफलता की कुंजी हैं।

महामहिम राज्यपाल के आदेश के क्रम में ‘पढ़े बनारस- बढ़े बनारस’ का आयोजन किया गया है। यह आयोजन मण्डलायुक्त महोदय के देख रेख में पूरे जनपद में मनाया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि किताबों में सफलता का मन्त्र छुपा हुआ है। बच्चे आज कल मोबाइल और सोशल मीडिया पर ज्यादा समय बिताते हैं और किताबों से दूर हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरों और जानकारियों की भरमार है पर किताबें हमेशा सच ही उजागर करती हैं इसकिये आगे बढ़ने के लिए किताबों को पढ़ना आवश्यक है।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि निश्चित रूप से पढ़े बनारस बड़े बनारस कार्यक्रम बच्चे एवं युवाओं को पढ़ाई के प्रति जागृत करने का अभिनव प्रयास है। इसे प्रत्येक माह विद्यालयों में आयोजित कराया जाएगा। जिसमें अधिकारियों साथ-साथ अध्यापकों आदि की भी उपस्थिति सुनिश्चित कराया जाएगा। ताकि बच्चों में पढ़ने के प्रति आकर्षण पैदा हो और कार्यक्रम अपने उद्देश्य में सफल हो।