ISIS चीफ बगदादी पर अमेरिका ने बोला धावा, ट्रंप ने ट्वीट कर कहा- अभी-अभी कुछ बड़ा हुआ है!

ISIS चीफ बगदादी पर अमेरिका ने बोला धावा, ट्रंप ने ट्वीट कर कहा- अभी-अभी कुछ बड़ा हुआ है!

नई दिल्ली। अमेरिका ने ISIS चीफ अबु बकर अल बगदादी पर निशाना साधते हुए सीरिया में एक बड़ा ऑपरेशन चलाया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि अभी-अभी कुछ बड़ा हुआ है। गौरतलब है कि कुर्दों पर तुर्की ने हमला कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस अराजकता का फायदा उठाते हुए ISIS ने सीरिया के कई जेल शिविरों पर कब्जा कर लिया है।


कुर्दिश सेना जो अल-होल शिविर की रखवाली कर रही थी, उसे तुर्की ने हमलों के जरिए हटा दिया। तुर्की के हमले ने आईएसआईएस को दोबारा पनपने का मौका दे दिया है। सीरिया में 100 से अधिक जिहादी पहले ही भाग गए थे। सीरिया में तुर्की द्वारा किये गये हमले के बाद पैदा हुई अव्यवस्था के बीच वहां से इस्लामिक स्टेट संगठन के 100 से अधिक कैदी फरार हो गये हैं। एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

सीरिया पर विदेश विभाग के दूत जेम्स जेफरी ने कैदियों के बारे में पूछे जाने पर अमेरिकी संसद की विदेश मामलों की समिति से कहा, ‘‘हम कह सकते हैं कि यह संख्या (आईएस के फरार कैदियों की) अब बढ़ कर 100 हो गई है। हम नहीं जानते कि वे कहां हैं। ’’ उन्होंने कहा कि कुर्द लड़ाके अब भी आतंकी समूहों से कैदियों की पहरेदारी कर रहे हैं। गौरतलब है कि सीरिया से अपने सैनिकों को वापस बुलाने के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले के बाद तुर्की ने वहां एक सैन्य अभियान चलाया है।'