मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस के दो और मरीज मिले, महाराष्ट्र में केसों की संख्या 500 पार

मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस के दो और मरीज मिले, महाराष्ट्र में केसों की संख्या 500 पार

महाराष्ट्र की राजधानी मुम्बई स्थित एशिया की सबसे बड़ी झोपड़पट्टी धारावी में आज फिर कोरोना वायरस के दो मामले मिले हैं। इन्हें मिलाकर कुल 5 मरीज हो गए हैं। इससे पहले कोरोना वायरस के संक्रमण से धारावी में एक व्यक्ति की मौत भी चुकी है।

धारावी की झोपड़पट्टी 613 एकड़ क्षेत्र में फैली है और इसमें कई लघु श्रेणी के उद्योग, चमड़े का सामान, मिट्टी के बर्तन और कपड़ा फैक्ट्रियां हैं। यहां पर 15 लाख लोग छोटे-छोटे मकानों में रहते हैं और यह शहर का सबसे घना बसा क्षेत्र है।

 में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। राज्य में शनिवार (4 अप्रैल) को 47 नए मामलों के आने साथ ही केसों की संख्या बढ़कर 537 पहुंच गई है। राज्य में कोविड-19 से संक्रमित 26 लोगों ने दम तोड़ दिया है। मुम्बई में आज 28, ठाणे में दो, अमरावती में 15, पुणे में 1, पिंपली चिंचवाड़ में एक मामला सामने आया है।

मुंबई में मरीजों की संख्या 300 पार

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोविड-19 से पीड़ितों की संख्या 300 पार चली गई है। मुंबई में 306, पुणे में 73, ठाणे में 70, सांगली में 25, अहमदनगर में 20, नागपुर में 16, बुलढाणा में 5, यवतमाल में 4, सतारा और औरंगाबाद में तीन-तीन, कोल्हापुर और रत्नागिरी में दो-दो, सिंधुदुर्ग, गोंदिया, नासिक, उस्मानाबाद, वासिम, जलगांव और अमरावती में एक-एक लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।