अराजक तत्वों ने तोड़ी तमिल कवि तिरुवल्लुवर की प्रतिमा, बीजेपी के ट्वीट से मचा विवाद

अराजक तत्वों ने तोड़ी तमिल कवि तिरुवल्लुवर की प्रतिमा, बीजेपी के ट्वीट से मचा विवाद

तमिल कवि और दार्शनिक तिरुवल्लुवर की प्रतिमा को कुछ अराजक तत्वों ने क्षति ग्रस्त कर दिया है। घटना सोमवार को तमिलनाडु के पिल्लायरपति में हुई। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि पिछले दिनों बीजेपी की कर्नाटक इकाई ने तिरुवल्लुवर की एक भगवा कपड़े में तस्वीर ट्वीट की थी जिसको लेकर द्रविण समूहों में गुस्सा है। हालांकि इन दोनों घटनाओं के किसी प्रकार के आपसी संबंध की बात सामने नहीं आई है।

द्रविण समूहों ने बीजेपी पर आरोप लगाया था कि वो तमिल कवि का भगवाकरण कर रही है। क्योंकि आम तौर पर तिरुवल्लुवर सफेद कपड़ा पहनते हैं लेकिन तस्वीर में उन्हें भगवा पहने दिखाया गया है। डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने कहा कि भगवा पेंटिंग की जगह बीजेपी को तिरुवल्लुवर की रचनाएं पढ़नी चाहिए और कुछ सीखना चाहिए।

तिरुवल्लुवर एक प्रख्यात तमिल कवि हैं जिन्होंने तमिल साहित्य में नीति पर आधारित कृति थिरूकुरल का सृजन किया। उन्हें थेवा पुलवर, वल्लुवर और पोयामोड़ी पुलवर जैसे अन्य नामों से भी जाना जाता है। तिरुवल्लुवर ने लोगों को बताया कि एक व्यक्ति गृहस्थ या गृहस्थस्वामी का जीवन जीने के साथ-साथ एक दिव्य जीवन या शुद्ध और पवित्र जीवन जी सकता है।