जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद

हर बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर सीज फायर का उल्लंघन किया गया है. इस दौरान एक जवान के शहीद होने की खबर है. पाकिस्तान की तरफ से इस बार सीजफायर का उल्लंघन मेंधार सब डिविजन के केजी सेक्टर (कृष्णा घाटी) में किया गया है. जम्मू के डिफेंस पीआरओ ने बताया कि पाकिस्तान की फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया है. हालांकि भारत ने भी पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया. 

बता दें,  पाकिस्तानी रेंजरों ने मंगलवार को भी जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया था.  इस दौरान पुंछ जिले में अग्रिम चौकियों को निशाना बना गया और उन पर छोटे हथियारों से ताबड़तोड़ गोलीबारी की गई. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और पाकिस्तान के मुहतोड़ जवाब दिया. रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान की तरफ से किए गए सीजफायर उल्लंघन का माकूल जवाब दिया. उन्होंने कहा, ‘सुबह सात बजकर 40 मिनट पर पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम का अकारण उल्लंघन किया और पुंछ जिले के किरनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की.' सुबह करीब आठ बजे गोलीबारी बंद हुई.

बता दें, पाकिस्तान की तरफ से इस कायराना हरकत को ऐसे समय में अंजाम दिया जा रहा है कि जब गुरुनानक की 550वीं जयंती से पहले करतारपुर कोरिडोर का उद्घाटन होना है. दरअसल  गुरुनानक देव की 550वीं जयंती के मौके पर करतारपुर साहिब गुरुद्वारें में भव्य समारोह का आयोजन होगा जिसमें भारतीय श्रद्धालुओं का जत्था भी शामिल होगा.

इससे पहले पाकिस्तान की तरफ से राजौरी (rajauri) के सुंदरबनी सेक्टर (Sunderbani sector) में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया था. इस दौरान छोटे हथियारों से जमकर गोलीबारी की गई. इसके अलावा मोर्टार भी दागे गए थे. हालांकि भारतीय सेना (Indian Army) ने जवाबी कार्रवाई की और पाकिस्तान की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया. बता दे, इस दौरान पाकिस्तान ने एक ही दिन में दो बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था.