मंधाना-शेफाली ने खेली शानदार पारी, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया

मंधाना-शेफाली ने खेली शानदार पारी, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम को 7 विकेट से हरा दिया। इससे पहले भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 4 विकेट और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 5 विकेट से मात दी थी।

इस मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 173 रन बनाया। 174 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 19.4 ओवर में 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने शानदार पारी खेली और भारत को आसान जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। स्मृति मंधाना ने 48 गेंदों में 7 चौके की मदद से 55 रनों की पारी खेली, जबकि शेफाली वर्मा ने 28 गेंदों में 8 चौके और एक छक्के की मदद से 49 बनाए।

शेफाली और मंधाना के अलावा जेमिमा रोड्रिग्स ने 19 गेंदों में 5 चौके की मदद से 30 रनों की पारी खेली। वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 20 गेंदों में एक छक्के की मदद से नाबाद 20 और दीप्ति शर्मा ने 4 गेंदों में दो चौके की मदद से नाबाद 11 रनों की पारी खेली।