स्वामी विवेकानन्द को अपना आदर्श बनाएं देश के युवा: स्वतन्त्र देव सिंह

स्वामी विवेकानन्द को अपना आदर्श बनाएं देश के युवा: स्वतन्त्र देव सिंह

लखनऊ: स्वामी विवेकानंद महाराज के जयंती पर विश्वेश्वरैया सभागार, लोक निर्माण भवन में युवा दिवस की पूर्व संध्या पर युवा प्रतिनिधि संवाद आयोजित किया गया।  कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतन्त्र देव सिंह ने युवाओ को अपना आदर्श स्वामी विवेकानन्द को बनाने एवं उनके पदचिन्हों पर चलकर अपनी संस्कृति को परम वैभव पर पहुंचाने की प्रेणना लेने को कहा।

स्वतन्त्र देव  ने कहा कि नागरिकता संसोधन अधिनियम को लेकर जो शोर है, यह कुचक्र रचने वाले लोगो का पर्दाफाश हो चुका है और लोग प्रत्येक जिलों में बड़ी संख्या में सड़को पर निकलकर राष्ट्र विरोधी ताकतों को जवाब भी देना शुरू कर दिए है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के आयोजक अरविन्द पाण्डेय 'डॉक्टर' बधाई के पात्र हैं और ऐसे ही जागरूकता का कार्यक्रम लगातार चलते रहना चाहिए।

कार्यक्रम कि अध्यक्षता कर रहे प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि युवाओ को गोलबंद करने कि जरुरत है, युवा शक्ति को विवेकानंन्द जी के जीवन को अध्ययन करना चाहिए, उनके जीवन में व्यक्ति निर्माण से राष्ट्र निर्माण तक बहुत ही आसानी से समझा जा सकता है और यह समझ विकसित करके हम अखण्ड भारत कि कल्पना को साकार रूप दे सकते है। इससे पूर्व कार्यक्रम कि शुरुआत अतिथियों ने दीप प्रज्वलन के साथ किया एवं अरविन्द तिवारी ने संगीत के साथ वातावरण को राष्ट्रभक्त मय कर दिया।

कार्यक्रम को राज्य मंन्त्री (दर्जा प्राप्त) दयाशंकर मिश्रा 'दयालु', सतीश तिवारी, विनोद वर्मा, अभिषेक त्रिपाठी, आशीष चौबे, गोपाल पाण्डेय, अंकुर त्यागी, संजय सिंह, अभय प्रजापति आदि लोगो ने सम्बोधित किया। कार्यक्रम में राम अवतार पाण्डेय, बृजेश पाण्डेय, पवन तनय मिश्रा,विकास सिंह, देवेश मिश्रा, राहुल सिंह,शशांक सिंह, अमन पांडेय, प्रफुल्ल रस्तोगी, प्रतीक पाण्डेय, राहुल जायसवाल, आदर्श त्रिपाठी, करन मौर्या, विकास  विश्वकर्मा आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष भाजपा स्वतंत्र देव सिंह जी एवं अध्यक्षता कैबिनेट मंन्त्री अनिल राजभर जी ने एवं संचालन कार्यक्रम आयोजक अरविन्द पाण्डेय "डॉक्टर" ने किया l