Love In Lockdown: कोरोना महामारी ने राशन-सब्जी ही नहीं कंडोम की भी बढ़ाई खपत, पढ़ें ये रिपोर्ट

Love In Lockdown: कोरोना महामारी ने राशन-सब्जी ही नहीं कंडोम की भी बढ़ाई खपत, पढ़ें ये रिपोर्ट

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण में लगातार हो रही वृद्धि को देखते हुए नरेंद्र मोदी सरकार ने देश भर में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है। ऐसे में जब प्राइवेट व सरकारी दफ्तार बंद है। जब लोगों के सभी बिजनेस बंद हैं। ऐसे समय में देश में सिर्फ सब्जी व राशन की मांग ही नहीं बढ़ी है बल्कि लॉकडाउन की वजह से कंडोम की भी मांग बढ़ी है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में देश में कंडोम का सेल बढ़ गया है।

न्यूज 18 की रिपोर्ट मुताबिक, इस लॉकडाउन के दौरान घरों में बंद रहने की वजह से बढ़ी हुई इंटीमेसी के साथ, कई फार्मेसी कंपनियों और साथ ही ई-कॉमर्स साइटों ने कहा है कि इन दिनों कंडोम और गर्भनिरोधक गोलियों की बिक्री में बढ़ोतरी हुई हैं।  रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि कई शादीशुदा जोड़े और प्रेमी-प्रेमिकाएं जो साथ में हैं। लॉकडाउन हो गए हैं। वो या तो मेडिकल स्टोर से कंडोम खरीद रहे हैं। या फिर ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स से मंगा रहे हैं।

दरअसल, इन दिनों सभी जगह पर मनोरंजन के सभी साधन बंद है, जैसे सिनेमा हॉल बंद, बाजार बंद, मॉल बंद ऐसे में वह कहीं जा नहीं सकते।  ऐसे में घरों में बंद इन लोगों के बीच बढ़ी हुई इंटीमेसी के लिए कंडोम की जरूरत होती है। रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि दक्षिणी दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में लॉयल फार्मेसी के शाह नवाज ने कहा कि मास्क का हमारा स्टॉक खत्म हो गया है। बहुत से लोग क्लोरोक्विन और विटामिन सी की मांग कर रहे हैं और कंडोम की बिक्री भी बढ़ गई है।

वहीं, दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल (एसजीआरएच) के सलाहकार मनोचिकित्सक राजीव मेहता ने कहा, "युद्ध और महामारियों के समय में, अंतरंगता यौन साथियों के बीच बढ़ जाती है।"