लाल कृष्ण आडवाणी ने लोकसभा में गुजरात और विधानसभा में दिल्ली में डाले वोट तो वोटर लिस्ट से हटा नाम

लाल कृष्ण आडवाणी ने लोकसभा में गुजरात और विधानसभा में दिल्ली में डाले वोट तो वोटर लिस्ट से हटा नाम

नई दिल्ली: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी का नाम वोटर लिस्ट से हटाया गया है। चुनाव आयोग ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि लालकृष्ण आडवाणी का नाम गुजरात के के अहमदाबाद वोटर लिस्ट से हटा दिया गया है। शनिवार को लालकृष्ण आडवाणी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया, जिसके बाद उनका नाम गुजरात के वोटर लिस्ट से हटा दिया गया।

ख़बरों के मुताबिक चुनाव आयोग के अधिकारी ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि लालकृष्ण आडवाणी ने वोटर लिस्ट से नाम हटाने के लिए आवेदन दिया था कि नहीं, लेकिन अहमदाबाद के अपटेडेट वोटर लिस्ट में उनका नाम मौजूद था। आडवाणी जमालपुर-खाडिया विधानसभा सीट के वोटर हैं। उनके वोटर लिस्ट में अहमदाबाद के पुराने बीजेपी ऑफिस का पता दर्ज है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में वोट देने से पहले उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान अहमदाबाद वेस्ट लोकसभा क्षेत्र में वोट डाला था। लालकृष्ण आडवाणी गुजरात के गांधीनगर लोकसभा सीट से सांसद रहे हैं। 1998 से वो लगातार इस लोकसभा सीट से सांसद रहे हैं। साल 2019 में उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह के लिए ये सीट छोड़ दी।