ट्रंप की सुरक्षा में पांच लंगूरों की तैनाती, ताजमहल दौरे को लेकर इन पर रखेंगे निगरानी

ट्रंप की सुरक्षा में पांच लंगूरों की तैनाती, ताजमहल दौरे को लेकर इन पर रखेंगे निगरानी

आगरा/लखनऊ: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आगरा दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। ट्रंप और उनके परिवार के सुरक्षा की जिम्मेदारी अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के पास होगी, लेकिन बाहरी सुरक्षा की जिम्मेदारी एनएसजी और यूपी पुलिस के हवाले है। हालांकि, सुरक्षा एजेंसियों को बंदरों के आतंक की चिंता जरूर सता रही है। इन बंदरों को भगाने के लिए खासतौर पर लंगूरों को तैनात किया जा रहा है।

पत्नी संग ताज-ए-दीदार करेंगे ट्रंप:

ताजमहल का दीदार करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया 24 फरवरी को आगरा आएंगे। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। बंदरों के आतंक को देखते हुए राष्ट्रपति ट्रंप जिस रूट से जाएंगे उस रूट पर पांच लंगूरों की तैनाती की जा रही है। इन लंगूरों के पास बंदरों के उत्पात को रोकने की जिम्मेदारी होगी।

यमुना के दुर्गंध को रोकने के लिए गंगा का पानी:

दुर्गंध कम करने के लिए यमुना में छोड़ा गया साफ पानी इसके अलावा यमुना नदी और कुछ नाले गंदगी का कारण बने हैं। इनमें से बदबू न आए, इसलिए गंगा का साफ पानी छोड़ा गया है। आगरा नगर निगम ने चेन्नई से फ्लाइट के जरिए दो तरह के 100 लीटर केमिकल मंगवाए। शुक्रवार दोपहर में ही यहां साफ-सफाई का ट्रीटमेंट शुरू कर दिया गया था जो कि अब बंद हो गया है।