लखनऊ से दिल्ली जा रही ट्रेन में लगी आग, मची अफरातफरी

लखनऊ से दिल्ली जा रही ट्रेन में लगी आग, मची अफरातफरी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से नई दिल्ली जा रही दिल्ली मेल में उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब यात्रियों ने ट्रेन के नीचे से धुंआ निकलता देखा. बताया जा रहा है ट्रेन के एसी कोच में हॉट एक्सेल के चलते तेजी से धुंआ निकलने लगा था. आग एसी कोच के निचले हिस्से में लगी थी. आग की खबर लगते ही लोग भागने लग गए और रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया. ट्रेन को हरदोई रेलवे स्टेशन पर रुकवाया गया. यह घटना देर रात करीब 12 बजे की है.

यह ट्रेन लखनऊ से दिल्ली जा रही थी. हरदोई रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के एसी B5 कोच के नीचे से धुआं निकल रहा था. लोगों ने नीचे झांक कर देखा तो ट्रेन के नीचे हॉट एक्सल जल रहा था. ट्रेन में आग लगने के बाद ट्रेन के अंदर और स्टेशन पर अफरा तफरी मच गई. ट्रेन की बोगियों में सवार यात्री बोगी को छोड़कर भागने लगे. आनन-फानन में रेलवे की टेक्निकल टीम घटना की सूचना दी गई. मौके पर पहुंचने के बाद टेक्निकल टीम ने आग को फैलने से रोका और फिर पूरी तरह से आग पर काबू पाया.

वहां दमकल की गाड़ियों को भी बुलाया गया. साथ ही आरपीएफ और जीआरपी के जवान भी मौके पर पहुंचे. आग पर काबू पा लेने के बाद टेक्निकल टीम ने काफी समय तक ट्रेन का मुआयना किया और फिर करीब 1 घंटे बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया. हालांकि अभी तक किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. इस अफरातफरी में किसी यात्री को चोट नहीं आई है. मगर दिल्ली मेल जैसी इस वीवीआईपी ट्रेन में आग की घटना से यात्री कुछ समय लिए परेशान रहे.