न्याय की आस में 6 दिन से धरने पर बैठी महिला पार्षद, नहीं हो रही कोई सुनवाई

न्याय की आस में 6 दिन से धरने पर बैठी महिला पार्षद, नहीं हो रही कोई सुनवाई

वाराणसी (रणभेरी)। जल कल कार्यालय के सामने भेलूपुर थाना क्षेत्र के नवाबगंज वार्ड संख्या 14 की निर्दलीय महिला पार्षद सीता शर्मा के धरने का सातवां दिन है| इसे असंवेनशीलता कहिये या फिर कुर्सी का घमंड। पर विडंबना है कि अधिकारी उन्हीं के सामने से रोज कार्यालय में आते जाते पर साहब के कानों में जूं तक नहीं रेंग रहा कि एक महिला की शिकायत सुनकर कोई निष्कर्ष निकाल सकें।

यह भी पढ़ें: वाराणसी: धरने पर बैठे छात्र को बीएचयू के सुरक्षा अधिकारी ने मारी लात, मचा बवाल

जल कल के अधिकारियों पर अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए पिछले सात दिन से जल कल के कार्यालय के सामने धरने पर बैठी महिला पार्षद इस आस में छ: रातें गुजार दी कि कोई उनकी बात सुनकर हक की लड़ाई में न्याय की बात कर सके। पूर्व में ही महिला पार्षद पर सरकारी काम मे व्यवधान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए भेलूपुर थाने में मुकदमा भी दर्ज किया जा चुका है। जल कल विभाग द्वारा धरना स्थल पर एक नोटिस भी दिया गया कि लिखित शिकायत कर धरने को समाप्त किया जाय क्योंकि रास्ता अवरुद्ध होने के कारण लोगों को आने जाने में दिक्कत होती है, जबकि सच्चाई ये है कि महिला पार्षद जिस जगह धरने पर बैठी है वो जल कल विभाग के छज्जे का एक किनारा है जो मुख्य मार्ग में कोई बाधा नहीं बनाता।

यह भी पढ़ें: वाराणसी: धान की कटाई कर रही थी महिला, तभी पहुंच गया जेठ और कर दिया...

जल कल विभाग के सचिव छ: दिन बाद मिलने आये और धरना समाप्त करने के लिए वार्ता किये परन्तु सचिव महोदय द्वारा सिर्फ आश्वासन मिला। सचिव महोदय को मिले 24 घंटे से अधिक समय बीत गए परन्तु कोई ठोस नतीजा निकलकर नहीं आ सका है। महिला पार्षद अब भी उसी तरह न्याय की आस में धरने पर बैठी है। देखना है कि न्याय की बात होने वाले प्रदेश में एक महिला पार्षद को न्याय कब मिलता है|