भाजपा सांसद के विवादित बोल, कहा- 'महात्मा गांधी का स्वतंत्रता संघर्ष और सत्याग्रह एक नाटक था'

भाजपा सांसद के विवादित बोल, कहा- 'महात्मा गांधी का स्वतंत्रता संघर्ष और सत्याग्रह एक नाटक था'

बेंगलुरु: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कर्नाटक से बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े एक बार फिर से विवादों में हैं। इस बार हेगड़े ने महात्मा गांधी के पर हमला बोलते हुए कहा कि उनका स्वतंत्रता के लिए संघर्ष महज एक ड्रामा था। यही नहीं हेगड़े ने यह भी सवाल खड़ा किया है कि आखिर कैसे ऐसे लोगों को भारत में महात्मा बुलाया जा सकता है। हेगड़े ने यह बयान शनिवार को बेंगलुरू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिया।

सत्याग्रह को बताया ड्रामा: 

अनंत कुमार हेगड़े ने कहा कि पूरा स्वतंत्रता आंदोलन अग्रेजी की सहमति और उनके सहयोग से आयोजित किया गया था। ये तमाम नेता जिन्हें इतना बढ़ा चढ़ाकर दिखाया जाता है, उन्हें कभी भी पुलिस ने पीटा नहीं। इन लोगों का स्वतंत्रता संघर्ष महज एक ड्रामा था। इसका आयोजन अग्रेजों की सहमति से किया गया था। यह वास्तविक संघर्ष नहीं था। यह सोचा समझा हुआ संघर्ष था। यही नहीं हेगड़े ने महात्मा गांधी के सत्याग्रह और भूख हड़ताल को भी ड्रामा करार दिया है।

मेरा खून खौलता है:

उन्‍होंने कहा, 'कांग्रेस का समर्थन करने वाले लोग लागातार यह कहते रहते हैं कि भूख हड़ताल और सत्‍याग्रह की वजह से भारत को आजादी मिली। यह सत्‍य नहीं है। अंग्रेज सत्‍याग्रह की वजह से भारत से नहीं गए। अंग्रेजों ने निराशा में आकर हमें आजादी दी। जब मैं इतिहास पढ़ता हूं तो मेरा खून खौल उठता है। इस तरह से लोग हमारे देश में महात्‍मा बन गए।'