कृष्णप्पा गौतम का क्रिकेट मैदान पर कोहराम, एक ही ओवर में ठोक डाले 31 रन

कृष्णप्पा गौतम का क्रिकेट मैदान पर कोहराम, एक ही ओवर में ठोक डाले 31 रन

केदार जाधव (86), यशस्वी जायसवाल (54) के बाद अंत में कृष्णप्पा गौतम की तेज तर्रार पारी के दम पर इंडिया-बी ने देवधर ट्रॉफी के फाइनल में इंडिया-सी के सामने 284 रनों का लक्ष्य रखा। झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम में कृष्णप्पा गौतम ने अंतिम ओवर में 31 रन कूट डाले। इस दरान उन्होंने 3 छक्के और 2 चौकों ठोके।

फाइनल मैच में इंडिया-बी के कप्तान पार्थिव पटेल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी और उनकी टीम ने 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 283 रनों का स्कोर खड़ा किया। ऋतुराज गायकवाड़ के पहले ही ओवर में आउट होने के बाद इंडिया-बी को झटका जरूर लगा था लेकिन उनके बाद आए यशस्वी ने टीम को संभाला। पार्थिव (14) के रूप में इंडिया-बी ने 28 के कुल स्कोर पर अपना दूसरा विकेट खोया। बाबा अपराजित (13) ने यशस्वी के साथ मिलकर स्कोर 73 रन किया और यहीं अपराजित पवेलियन लौट लिए।

79 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का मारने वाले यशस्वी भी 92 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। यहां से जाधव ने रन गति को बनाए रखा। विजय शंकर ने भी अंत में 33 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। जाधव ने 84 गेंदों पर चार चौके और चार छक्कों की सहायता से बेहतरीन पारी खेली लेकिन 276 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। यहां से गौतम ने 10 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाते हुए नाबाद 35 रन बनाए और टीम को मजबूत स्कोर दिया। इंडिया-सी के लिए ईशान पोरेल ने पांच विकेट लिए। जलज सक्सेना और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला।