दिल्ली हिंसा: उपद्रवियों ने पैरामिलिट्री के जवानों पर फेंका तेजाब, कई घायल

दिल्ली हिंसा: उपद्रवियों ने पैरामिलिट्री के जवानों पर फेंका तेजाब, कई घायल

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले में भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है, जिसमें दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल भी शामिल हैं। इस हिंसा में 130 नागरिक घायल हुए हैं जबकि 56 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। करावल नगर में पैरामिलिट्री के जवानों पर तेजाब फेंकने की घटना भी सामने आई है।

करावल नगर में हालात काबू में करने के लिए पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया था, इस दौरान घरों की छतों से पैरामिलिट्री के जवानों पर एसिड फेंका जाने लगा, जिसमें कई जवानों के घायल होने की खबर हैं। इन घायल जवानों को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर शुरू हुए बवाल ने बेहद उग्र रूप धारण कर लिया है, उत्तर पूर्वी दिल्ली के 4 जगहों पर कर्फ्यू लगा है।

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया गया है। पुलिस ने हिंसा के मामलों में 11 एफआईआर दर्ज की है। उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात इतने बिगड़ गए हैं कि एक महीने के लिए धारा 144 लगा दी गई है। इस हिंसक प्रदर्शन के दौरान कई जगहों पर आगजनी की गई। घरों और दुकानों में तोड़फोड़ की गई, पत्थरबाजी कर लोगों को निशाना बनाया गया।