कोरोना वायरस: दिल्ली में सभी मॉल बंद, खुलेंगी सिर्फ दवा, किराना और सब्जी की दुकाने

कोरोना वायरस: दिल्ली में सभी मॉल बंद, खुलेंगी सिर्फ दवा, किराना और सब्जी की दुकाने

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने राजधानी में सभी मॉल बंद करने का आदेश दिया है। राजधानी में सिर्फ किराना, फोर्मेसी और सब्जी की दुकानें खुलेंगी। सभी मॉल को बंद किया जा रहा है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना वायरस के चलते हालात को देखते हुए दिल्ली के सभी मॉल को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

दिल्ली में बीते कुछ दिनों में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। दिल्ली में अब तक 17 मामले सामने आ चुके हैं। एक दिन पहले केजरीवाल ने एक जगह पर 20 से ज्यादा लोग एकजुट होने और होटलों पर बैठकर खाना खाने पर रोक लगा दी थी। दिल्ली सरकार राजधानी के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश पहले ही दे चुकी है। दिल्ली में स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, थियेटर समेत कई चीजें पहले से बंद हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी है। यह हमारे लिए चिंता का विषय है। हालांकि अभी भी सामुदायिक संक्रमण नहीं हुआ है और इसे ऐसे ही रोक के रखना है। दिल्ली सरकार ने सभी प्राइवेट सेक्टर की कंपनियों को कहा है कि वो अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दें। सरकार ने कहा है कि मल्टीनेशनल कंपनी, आईटी कंपनी, इंडस्ट्रीज, कोर्पोरेट ऑफिस जो भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हैं उनके कर्मचारियों को 31 मार्च तक के लिए घर से काम करने की अनुमति दी जाए।

शुक्रवार को करीब दो दर्जन नए मामले सामने आने के बाद भारत में इस संक्रमण के मरीजों की तादाद 195 पर पहुंच गई है। चार लोगों की मौत भारत में इस वायरस से हुई है। वहीं दुनियाभर में 10 हजार से ज्यादा लोगों की जान ये वायरस ले चुका है। शुक्रवार तक विश्वभर में करीब ढाई लाख लोगों को कोरोना होने की पुष्टि हो चुकी है।