कोरोना पॉजिटिव दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ऑक्सीजन सपोर्ट पर, अब दी जाएगी प्लाज्मा थेरेपी

कोरोना पॉजिटिव दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ऑक्सीजन सपोर्ट पर, अब दी जाएगी प्लाज्मा थेरेपी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से संक्रमित हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को अब दी जाएगी प्लाज्मा थेरेपी दी जाएगी। बुधवार से अस्पताल में भर्ती जैन की सेहत में सुधार ना होने के बाद ये फैसला लिया गया है। सत्येंद्र जैन को फेफड़े में इंफेक्शन बढ़ गया है, जिससे उन्हें सांस लेने में काफी दिक्कत आ रही है। जिसके बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। प्लाज्मा थेरेपी के लिए उनको राजीव गांधी अस्पताल से मैक्स हॉस्पिटल, साकेत में शिफ्ट किया जा रहा है। 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि सत्येंद्र जैन की ताजा सीटी स्कैन रिपोर्ट से पता चलता है कि उनके फेफड़ों में निमोनिया बढ़ गया है। वो आज लगातार चक्कर आने और थकान का भी सामना कर रहे हैं। डॉक्टरों जो सलाह दे रहे हैं, उनके इलाज में उसका पालन किया जा रहा है। सत्येंद्र जैन को बुखार और सांस लेने में परेशानी के बाद राजीव गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बुधवार को सत्येंद्र जैन का स्वास्थ्य जांच हुआ था जिसमें उनके कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला था। इसके बाद से वो अस्पताल में हैं। सत्येंद्र जैन की हालत में गुरुवार को कुछ सुधार देखा गया था लेकिन उनको बुखार लगातार बना रहा। शुक्रवार को उनकी परेशानी बढ़ गई। 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर सत्येंद्र जैन के बेहतर स्वास्थ्य की कामना की है। शाह ने अपने ट्वीट में लिखा, संक्रमण से जूझ रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन समेत अभी तक आम आदमी पार्टी के कई नेताओं का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आ चुका है। बुधवार को ही कालकाजी से विधायक आतिशी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव निकलने के बाद वो अपने घर पर आइसोलेशन में हैं। 

दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में सबसे ज्यादा मामले हैं। राजधानी में कोरोना के केस 50 हजार के करीब पहुंच गए हैं। देश की बात की जाए तो शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार देश के अलग-अलग राज्यों में 13,586 नए केस मिले हैं। जिसके बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 3,80,532 हो गई। वहीं, एक दिन के भीतर कोरोना वायरस के कारण 336 लोगों की जान गई है। कोरोना वायरस से अभी तक 12,573 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अभी तक कोरोना वायरस के 2,04,711 मरीज ठीक हो चुके हैं, जिसके बाद देश में एक्टिव केस 1,63,248 हैं।