सराहनीय: कोरोना शिविर में कांग्रेस विधायक ने डॉक्‍टरों के पैर छूकर दिया धन्यवाद

सराहनीय: कोरोना शिविर में कांग्रेस विधायक ने डॉक्‍टरों के पैर छूकर दिया धन्यवाद

पुडुचेरी: पुडुचेरी विधानसभा के बाहर आयोजित कोविड-19 शिविर में सत्तारूढ़ कांग्रेस के विधायक टी जयमूर्ति ने जांच के लिए नमूने ले रहे डॉक्टर और उनके समूह के स्वास्थ्यकर्मियों के पैर छूकर उन्हें धन्यवाद दिया। मालूम हो कि गुरुवार (23 अप्रैल) को कोविड-19 जांच के लिए मुख्यमंत्री, मंत्रियों, विधानसभा अध्यक्ष और अन्य विधायकों के लार के नमूने एकत्र किए गए।

यहां स्वास्थ्य विभाग ने परिसर में कमेटी हॉल में जनप्रतिनिधियों के कोविड-19 संक्रमण के जांच के लिए नमूने लेने की व्यवस्था की थी। इस दौरान जयमूर्ति ने डॉक्टर के पैर छूकर कहा, “आप लोगों के लिए भगवान स्वरुप हो और आपकी सेवा की बहुत आवश्यकता है।” इसके बाद यह विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी, उनके मंत्रिमंडल के मंत्रियों और विधानसभा अध्यक्ष वी पी शिवकोलुंधु की गुरुवार को यहां कोविड-19 की जांच की गई।

स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों की एक टीम ने विधानसभा परिसर में एक विशेष शिविर में मुख्यमंत्री और अन्य से नमूने एकत्र किए। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पुडुचेरी के दो सांसदों की भी जांच की गई। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने कहा कि जांच रिपोर्ट शुक्रवार को आएगी। 

बता दें कि संघ शासित प्रदेश पुडुचेरी में पिछले दस दिन में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है। एक सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सेवा सचिव प्रशांत कुमार पांडा ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं को बताया कि पुडुचेरी में महामारी या संक्रमण सामुदायिक स्तर पर नहीं फैला है। 

उन्होंने कहा कि लोगों ने अनुशासित होकर सामाजिक दूरी के नियमों का पालन कर प्रशासन के कामकाज में सहयोग दिया जिसके कारण संक्रमण सामुदायिक स्तर पर नहीं फैला। यहां स्थित इंदिरा गांधी सरकारी चिकित्सा कालेज एवं अस्पताल में कोविड-19 के केवल तीन मरीज थे। इससे पहले चार मरीज उपचार के बाद ठीक हो गए थे जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। पांडा ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाकर निगरानी कर रहे हैं।