चितईपुर चौकी की वसूली लिस्ट वायरल, एसपी क्राइम करेंगे जांच

चितईपुर चौकी की वसूली लिस्ट वायरल, एसपी क्राइम करेंगे जांच
चितईपुर चौकी की वसूली लिस्ट वायरल, एसपी क्राइम करेंगे जांच

वाराणसी (रणभेरी): पुलिस के चितईपुर चौकी का ताजा मामला सामने आया हैं, जो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। प्रकरण लंका थाना क्षेत्र के चितईपुर चौकी का हैं। जहां सोशल मीडिया पर वसूली लिस्ट जारी होने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। शायद ये सिर्फ एक चौकी या थाना क्षेत्र तक सिमित नहीं हैं, बल्कि यूपी के 1500 थानों का यही हाल है, जहां सूबे के मुखिया योगी जी रोज अधिकारियों को नकेल कसते हैं वही नाक के नीचे हो रहे खुल्लम खुल्ला सीढ़ी के छोटे पावदान पर भ्रष्टाचार भी अपना मुंह पसारे बैठा है जिसका आयाम कुछ भी हो लेकिन सोशल मीडिया के इस तकनीकी युग में उनकी पोल खुलते साफ़ नज़र आ रही हैं।

कुछ दिन पहले चंदौली के मुगलसराय थाने की वसूली लिस्ट के बाद अब पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लंका थाने से जुड़ी चितईपुर पुलिस चौकी की वसूली लिस्ट जारी हुई है। आइपीएस अमिताभ ठाकुर के हितैषी पुलिसकर्मी ने मुगलसराय के बाद चितईपुर की वसूली लिस्ट थमा दी जिसे उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर शेयर करते हुए वाराणसी पुलिस से इसकी जांच कराने की मांग की लगे हाथ कप्तान वाराणसी ने मामले की जांच एसपी क्राइम को स्थानांतरित कर दी। 

अमिताभ ठाकुर लगातार प्रदेश में हो रही छोटी मोटी घटनाओं से लेकर अपराध की कई घटनाओं में सक्रियता के साथ सोशल मीडिया पर पोल खोलते नजर आते हैं, जिनकी पोस्ट को गंभीरता से लेते हुए एसपी क्राइम को पूरे मामले की जांच सौंपी है। एसएसपी ने कहा कि इस तरह का भ्रष्टाचार कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वसूली लिस्ट के हिसाब से पुलिस के संरक्षण में ही इलाके में अवैध गैस रिफिलिंग का धंधा चल रहा है। 

अपने काले कारनामों से सुर्खियां बटोर रही पुलिस का ताजा मामला प्रकाश में आते ही थाना लंका के चितईपुर चौकी का जब अवैध वसूली का लिस्ट वाइरल होने लगा तो आनन फानन में कथित मामले की जांच का दायित्व एसपी क्राइम को दे दिया गया। जिसके संबंध में पुलिस अधीक्षक नगर में मीडिया को संबोधित करते हुए कथित प्रकरण में उचित कार्यवाही किया जाने की बात कही।