BREAKING: योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, 27 मार्च तक पूरा UP रहेगा लॉकडाउन

BREAKING: योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, 27 मार्च तक पूरा UP रहेगा लॉकडाउन

लखनऊ: कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 27 मार्च तक पूरे यूपी में लॉकडाउन करने का ऐलान किया है। उन्होंने जनता से भयभीत न होने की अपील की है। शामली में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आने के बाद लॉकडाउन कर दिया गया है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के 18 जिलों को लॉकडाउन कर दिया गया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आवश्यक चीजों की बिल्कुल भी कमी नहीं होने दी जाएगी। अनावश्यक मास्क न लगाएं। दवा की दुकानें खुली रहेंगी। लॉकडाउन से जरूरी सुविधाएं बिल्कुल भी प्रभावित नहीं होंगी। उन्होंने सामाजिक और व्यापारिक संगठनों से अपील की है कि वे इस लॉकडाउन का समर्थन करें क्योंकि यही सुरक्षा का एकमात्र विकल्प है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना मरीज को बचाने के लिए 11 हजार आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। इसके साथ ही नेपाल बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना को हराने के लिए पूरी तैयारी कर रही है. इसके लिए सरकार ने कई फैसले भी किए हैं।

उल्लंघन करने वालों पर होगा केस:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। जो भी नियमों को तोड़ेगा उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। मंगलवार को गाजियाबाद में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 110 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।