दिल्ली पुलिस ने काटा बीजेपी नेता विजय गोयल का चालान, विरोध करने की दी थी चेतावनी

दिल्ली पुलिस ने काटा बीजेपी नेता विजय गोयल का चालान, विरोध करने की दी थी चेतावनी

दिल्ली में सोमवार से ऑड-ईवन स्कीम लागू कर दिया गया है। इस मामले में बीजेपी नेता विजय गोयल का दिल्ली पुलिस ने चालान काट दिया है। बताया जा रहा है कि वह अपने घर से ऑड नंबर की गाड़ी लेकर निकले थे। दरअसल गोयल ने ऑड-ईवन लागू होने से पहले ही 3 नवंबर को ही एक ट्वीट के जरिये बता दिया था कि वो सरकार की इस योजना का विरोध करेंगे।गोयल ऑर्ड-ईवन योजना का विरोध करने के लिए अपनी ऑड नंबर की कार लेकर घर से निकले थे। जबकि आज 4 नवंबर को सिर्फ ईवन नंबर की गाड़ी पर ही सफर किया जा सकता है।  

ऐसे लागू होगा नियम
दिल्ली में सम-विषम योजना सुबह आठ से शाम आठ बजे तक लागू रहेगी। रविवार को यह नियम लागू नहीं होगा। यदि गाड़ी का आखिरी नंबर 1, 3, 5, 7, 9 है तो यह 5, 7, 9, 11, 13, 15 नवंबर को सड़क पर चल सकती है। जबकि 2, 4, 6, 8 नंबर वाले वाहन 4, 6, 8, 10, 12 और 14 नवंबर को सड़कों पर चल सकेंगे।

इस नियम में दिव्यांग, महिला चालक, बाइक को छूट दी गई है। इसके साथ ही कैब और ऑटो चालकों को भी छूट दी गई है। कैब को सर्ज प्राइसिंग पर भी रोक लगाया गया है। सर्ज प्राइसिंग के तहत कैब कंपनियां डिमांड ज्यादा बढ़ने पर कैब का चार्ज बढ़ा देती हैं। इस पर रोक लगाई गई है।