बड़ी ख़बर: CRPF बटालियन के 122 जवान कोविड-19 पॉजिटिव, अस्पताल में कराया गया भर्ती

बड़ी ख़बर: CRPF बटालियन के 122 जवान कोविड-19 पॉजिटिव, अस्पताल में कराया गया भर्ती

नई दिल्ली: दिल्ली के मयूर बिहार में तैनात सीआरपीएफ के 31 बटालियन में 122 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, अभी 100 जवानों के टेस्ट रिजल्ट का अभी इंतजार है। बताया जा रहा है कि सभी जवानों को मंडोली के कोरोना अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। इसके अलावा दिल्ली में ही आईटीबीपी के पांच जवान कोरोना के मरीज हैं। 

वहीं, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की दिल्ली स्थित बटालियन के 12 और जवान शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। सीआरपीएफ के ये कर्मी राष्ट्रीय राजधानी के मयूर विहार फेज-3 में स्थित 31वीं बटालियन से संबंधित हैं। बल के 52 कर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने और एक कर्मी की मौत के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि सभी कर्मी वायरल संक्रमण से जूझ रहे हैं और उन्हें राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इससे पहले उप-निरीक्षक रैंक के 55 वर्षीय अधिकारी की मंगलवार को कोविड-19 संक्रमण के चलते मौत हो गई थी।

वहीं गुरुवार को दिल्ली स्थित सीआरपीएफ की बटालियन के और छह कर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने हुई। अधिकारियों ने बताया कि वे मयूर विहार फेज-3 में स्थित अर्धसैनिक बल की 31वीं बटालियन के कर्मी हैं। बटालियन के 46 कर्मियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने और एक सैनिक की मौत होने के कारण इसे पहले ही सील किया जा चुका है।

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 2293 नए मामले सामने आए हैं जबकि 71 लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह जारी रिपोर्ट के अनुसार देश में कुल कोरोना से संक्रमित हुए मरीजों की संख्या 37 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं, कुल मृतकों की संख्या बढकर 1218 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार भारत में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 26167 हो गई है। वहीं 9950 लोग डिस्चार्ट/ठीक हो चुके हैं।