देश के भविष्य का आधार हैं, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

देश के भविष्य का आधार हैं, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

वाराणसी (रणभेरी): पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अपने चार दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल काशी पहुंची हुई हैं। दौरे के मद्देनज़र कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार को दौरे के दूसरे दिन राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सुबह-सुबह महामना की बगिया कहे जाने वाले काशी हिंदू विश्वविद्यालय BHU पहुंची। जहां पर राज्यपाल से विश्विद्यालय के छात्रों ने बंद हॉस्टल को खुलवाने को लेकर एक ज्ञापन सौपा। परिसर स्थित विज्ञान संस्थान के संगोष्ठी संकुल में बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा आयोजित आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लिया। 

आपको बता दें कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल अपने इस 4 दिवसीय दौरे पर वाराणसी और चंदौली में आयोजित विविध कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी। वहीं राज्यपाल आनंदीबेन सोमवार को नई शिक्षा नीति के तहत मानकीकृत कोर्स लांच किया। साथ ही कोर्स के लांच होते ही तीन दिवसीय प्रक्षिक्षण सत्र की शुरुवात हो गयी। 

तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन महिला कल्याण,बाल विकास पुष्टाहार विभाग की मंत्री स्वाति सिंह की उपस्थिति में राज्यपाल ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस दौरान राज्यपाल ने आंगनबाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा की देश के भविष्य का आधार आप लोग हैं क्योंकी काशी शिक्षा की नगरी है और इसी शिक्षा के नगरी से भारत मे आयी नई शिक्षा नीति की शुरुआत आंगनबाड़ी के हाथों होने जा रहा है। बीएचयू के विज्ञान संकाय सेमिनार में कोर्स की लॉन्चिंग के बाद राज्यपाल सर्किट हाउस में एमएसएमई से जुड़े लोगों संग बैठक कर विविध विषयों पर चर्चा करेंगी।