गजब का नशा: नशे के लिए नहीं मिली शराब तो पी गये मेडिकल स्प्रिट, दो की मौत

गजब का नशा: नशे के लिए नहीं मिली शराब तो पी गये मेडिकल स्प्रिट, दो की मौत

रायपुरः छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शराब नहीं मिलने पर कथित रूप से मेडिकल स्प्रिट पीने से दो लोगों की मौत हो गई तथा एक अन्य व्यक्ति बीमार हो गया।

रायपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यहां बताया कि शहर के गोलबाजार थाना क्षेत्र में स्प्रिट पीने से असगर हुसैन और दिनेश समुद्रे की मौत हो गई है तथा अजय कुंजाम गंभीर रूप से बीमार हो गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली कि हुसैन, समुद्रे और कुंजाम ने मंगलवार रात स्प्रिट पी ली थी। इसके बाद तीनों की तबियत बिगड़ गई। उन्होंने बताया कि सुबह एक व्यक्ति की घर में मौत हो गई। अन्य दो लोगों को उनके परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया था जिनमें से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मृतकों के घर पहुंची तथा वहां से स्प्रिट की बोतलें बरामद की गईं।

अधिकारियों ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है तथा पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन है जिससे शराब की दुकानें भी बंद हैं।

पुलिस को आशंका है कि तीनों ने मेडिकल स्टोर से स्प्रिट की बोतल खरीद ली और शराब के बदले उसे पी गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। छत्तीसगढ़ सरकार ने लॉकडाउन के दौरान सात अप्रैल तक सभी शराब दुकानों और बार को बंद करने का आदेश दिया है।