बजाज ला रहा है इलेक्ट्रिक कार क्यूट, इन खास फीचरों से है लैस

बजाज ला रहा है इलेक्ट्रिक कार क्यूट, इन खास फीचरों से है लैस

बजाज ऑटो की कार क्यूट जल्द ही सड़कों पर दौड़ती दिख सकती है। मुख्य तौर पर दो-पहिया निमार्ता कंपनी बजाज की क्यूट कार की चर्चा काफी लंबे समय से चल रही थी। इसे पहले बार पुणे में टेस्टिंग दौरान देखा गया है। कहा जा रहा है कि इस कार को भी कंनपी अर्बनाइट ब्रैंड के तहत ही लॉन्च करेगी। लंबे समय से चल रही चर्चा के दौरान यह तय नहीं था कि बजाज की ये कार इलेक्ट्रिक होगी या फिर पेट्रोल इंजन पर आधारित। लेकिन अब तय हो गया कि कंपनी इसका इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है।

लीक हुयी तस्वीर में क्यूट कार पर 'Q Car' का बैज लगाया गया है। यह बात अलग है कि कार के बैज में Q Car लिखा गया है जबकि यह क्वॉड्रिसाइकल है कार नहीं। भारत में लॉन्च होने से पहले की यह क्वॉड्रिसाइकल रूस और तुर्की जैसे विदेशी बाजारों में पहले से ही बेची जा रही है। कुछ नियमों के चलते भारत में इसकी लॉन्चिंग में देरी हो गयी है।

बजाज इस क्यूट कार को किसी भी समय लॉन्च कर सकता है। यह क्वॉड्रिसाइकल फिलहाल पेट्रोल और CNG ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। इसकी कीमत 2.5 लाख से 2.8 लाख के बीच है। इसके इलेक्ट्रिक वर्जन की कीमत थोड़ा ज्यादा रहने की उम्मीद है। क्योंकि इलेक्ट्रिक कारें अभी अपने अपने शुरुआती दौर में हैं इस वजह से इनकी कीमत भी काफी ज्यादा है। जैसे ही इलेक्ट्रिक कारों से जुड़ी तकनीकि औऱ विकसित हो जाएगी इनकी कीमत भी कम होती जाएंगी।