भारत में कोरोना के 328 नए केस, 12 की मौत, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया अपडेट

भारत में कोरोना के 328 नए केस, 12 की मौत, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया अपडेट

नई दिल्ली: भारत में कोरोना से संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार (02 अप्रैल) को ताजा जानाकारी देते हुए बताया कि कल से अब तक 328 नए केस सामने आए हैं, जबकि 12 नई मौतें दर्ज हुई हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने बताया कि देश में कोरोना से संक्रमित मामलों की कुल संख्या 1965 हो गई है। वहीं, कोरोना से मरने वालों की संख्या 50 बताई है। मंत्रालय के मुताबिक अच्छी खबर है कि इन संक्रमितों में से 151 लोग ठीक हो चुके हैं। 

धारावी और तबलीगी जमात पर मंत्रालय का बयान:

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि मुबंई के धारावी में एक पॉजिटिव केस पाया गया है। वहां पर 300 फ्लैटों और 90 आस-पास शॉप है जिसे सील कर दिया है। उस पर्टिकुलर कॉलोनी में रह रहे परिवार और भवन के सभी निवासियों का सैंपल कलेक्शन चल रहा है,  प्रोटोकॉल के अनुसार कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि 9000 तबलीगी जमात कार्यकर्ताओं और उनके कॉन्टैक्ट की पहचान की है, और सभी को क्वारंटाइन में रखा गया है। इन 9000 लोगों में से 1306 विदेशी हैं और बाकी भारतीय हैं।